यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के विराज सागर दास दोबारा बने अध्यक्ष, आनन्देश्वर पाण्डेय बने महासचिव

Foto

Sports/खेल 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश ओलम्पिक एसोसिएशन (यूपीओए) ने रविवार को गोमतीनगर स्थित बीबीडी यूपी बैडमिंटन अकादमी में हुई वार्षिक सामान्य सभा की बैठक में अगले चार साल की कार्यकारिणी के हुए चुनावों में संस्था के चेयरमैन के पद पर विराज सागर दास को सर्वसम्मति से दोबारा अध्यक्ष चुन लिया गया। इस बैठक में आनन्देश्वर पाण्डेय को एसोसिएशन के महासचिव के पद पर सर्वसम्मति से दोबारा निर्वाचित कर लिया गया। इसका सभी सदस्यों ने हर्षध्वनि के साथ समर्थन से किया। चुनाव परिणामों की घोषणा चुनाव अधिकारी रिटायर्ड न्यायाधीश दीपक श्रीवास्तव ने किया। 

विराज सागर दास ने वार्षिक आम सभा की बैठक में सर्वसम्मति से अध्यक्ष मनोनीत किए जाने के बाद कहा कि हम यूपी की ओलंपिक मूवमेंट में भागीदारी आगे बढ़ाने के लिए कार्य करेंगे। मेरा पूरा प्रयास होगा कि अपने पिता अखिलेश दास गुप्ता के सपनों को साकार करने के लिए कार्य करते हुए प्रदेश के खेलों को नए आयाम देंगे। हमारा यह भी प्रयास होगा कि प्रथम यूथ नेशनल गेम्स की मेजबानी की योजना बना रहे है और इसी के साथ स्टेट गेम्स भी आयोजित किए जाएंगे। हम यूपी ओलंपिक एसोसिएशन की वेबसाइट बनाने के लिए भी कार्य करेंगे ताकि पूरी गतिविधियां आनलाइन और पारदर्शी हो। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि यूपी के खिलाड़ी आगामी टोक्यो ओलंपिक-2020 में पदक जीते, इसके लिए वह हर संभव सहयोग और समर्थन देंगे। 

नवनिर्वाचित कार्यकारिणी में सरंक्षक अलका दास (चेयरमैन, हैण्डबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया),  अनिल अग्रवाल (एमपी) और रणजीत सिंह जूदेव (पूर्व मंत्री) के पद पर निर्वाचित किए गए। निर्वाचित पदाधिकारियों में मनीष कक्कड़ दोबारा कोषाध्यक्ष के पद पर चुने गए। वहीं अभिजीत सरकार और नवनीत सहगल (आईएएस) को वरिष्ठ उपाध्यक्ष बनाया गया है। वहीं डॉ आरपी सिंह वरिष्ठ संयुक्त सचिव बनाए गए है। उपाध्यक्ष के पद पर राघवेंद्र सिंह (एडवोकेट जनरल), सुधीर एम.बोबडे (आईएएस), विनोद कुमार सिंह (एडीजीपीएसी), जावीद अहमद (आईपीएस),  संजय गर्ग, नसीब पठान, श्याम सिंह यादव, डॉ विजय बहादुर पाठक (एमएलसी) ,डॉ अनिल कुमार अग्रवाल, टीपी हवेलिया, अंजुल अग्रवाल, पीएन अरोड़ा चुने गए। संयुक्त सचिव के पद पर पीके श्रीवस्तव, पावन अवस्थी, मुनव्वर अंजार, डॉ एके गुप्ता, सुधर्मा सिंह, प्रमोद कुमार, कुमारी सोनाक्षी दास, सुनील कुमार तिवारी, श्याम बाबू चुने गए। 
 
उत्तर प्रदेश ओलम्पिक एसोसिएशन की इस बैठक की अध्यक्षता विराज सागर दास ने की। इस बैठक में भारतीय ओलंपिक संघ के पर्यवेक्षक मुश्ताक अहमद (अध्यक्ष, हॉकी इंडिया) और उत्तर प्रदेश खेल विभाग के पर्यवेक्षक एके बनौधा थे।    

यह भी पढें : भ्रष्टाचारियों ने जेल में जाने से बचने के लिए यूपी में किया गठबंधन, केशव मौर्य    

यह भी पढें :   लड़के लड़की के किस रंग के ड्रेस को अधिक पसंद करते हैं !    

leave a reply

खेल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी