निलंबित पंड्या और राहुल की जगह लेंगे ये खिलाड़ी

Foto

Sports News / खेल समाचार

नई दिल्ली। तमिलनाडु के आलराउंडर विजय शंकर को रविवार को निलंबित हार्दिक पंड्या की जगह आस्ट्रेलिया में मौजूदा एकदिवसीय इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया जबकि उभरते हुए खिलाड़ी शुभमन गिल को 23 जनवरी से शुरू हो रहे न्यूजीलैंड दौरे के लिए पहली बार राष्ट्रीय टीम में जगह मिली।

विजय शंकर आलराउंडर पंड्या के विकल्प हैं जबकि शुभमन गिल न्यूजीलैंड में होने वाले पांच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और तीन टी20 मैचों की श्रृंखला के लिए लोकेश राहुल की जगह लेंगे।

एक टीवी शो पर महिलाओं के प्रति विवादास्पद टिप्पणी के कारण इन दोनों को जांच लंबित रहने तक निलंबित किया गया है।

शुभमन गिल पिछले महीने न्यूजीलैंड का दौरा करने वाली भारत ए टीम का भी हिस्सा थे। शीर्ष क्रम का यह बल्लेबाज बेहतरीन फार्म में है और पंजाब के लिए रणजी ट्राफी में 98 . 75 की औसत से 790 रन बना चुका है।

पिछले साल न्यूजीलैंड में अंडर 19 विश्व कप में भारत की खिताबी जीत के दौरान गिल को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था।

विजय शंकर को श्रीलंका में टी20 निदाहस ट्राफी के बाद दूसरी बार भारतीय टीम में शामिल किया गया है। इस आलराउंडर ने भी न्यूजीलैंड के ए दौरे पर प्रभावी प्रदर्शन किया था और तीन एकिदवसीय मैचों की श्रृंखला में शीर्ष स्कोरर रहे थे।

तमिलनाडु का यह मध्यक्रम का बल्लेबाज मध्यम तेज गति से गेंदबाजी भी कर सकता है।

यह भी पढ़ें: क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल सस्पेंड

यह भी पढ़ें: 'ओछी बातों से पंड्या बन सकते हैं फिक्सिंग माफिया का निशाना'

leave a reply

खेल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी