massiar-banner

लखनऊ में विराट का रिकार्ड तोड़ने का रोहित का पास होगा मौका

Foto

खेल के समाचार/sports news

लखनऊ। भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली इस समय दुनिया के जाने माने बल्लेबाजों में शुमार किये जाते हैं और उनके नाम वनडे और टेस्ट क्रिकेट ​के कई रिकार्ड हैं। राजधानी के अटल बिहारी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में मंगलवार को जब वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज का दूसरा टी-20 मैच खेलने उतरेंगे तो मात्र 11 रन बनाते ही वे इस दिग्गज क्रिकेटर के टी—20 मे ​सर्वाधिक रनों के रिकार्ड को तोड़ देंगे।

टीम इंडिया के युवा कप्तान विराट कोहली ने अब तक 62 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में विराट कोहली ने 48.88 के औसत से 2102 रन बनाये हैं। बता दें कि चयनकर्ताओं ने विराट को वेस्टइंडीज के साथ तीन टी-20 मैचों की सीरीज में अराम दिया है और उनकी जगह टीम की कमान हिटमैन के नाम से महशूर रोहित शर्मा को सौंपी गयी है।

रोहित सिर्फ बल्लेबाजी में ही नही बल्कि अपनी कप्तानी में छाप छाड़ चुके हैं। एशिया कप में उन्हाने भारत को चैम्पियन बनाकर बता दिया कि वे किसी से कम नही हैं और जब जब उन्हे मौका मिलेगा वे चूकेंगे नही। रोहित 85 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 32.18 के औसत से 2092 रन बना चुके हैं और वे विराट से मात्र 10 रन ही पीछे हैं।

राजधानी के अटल स्टेडियम में यह घाकड़ बल्लेबाज विराट को पीछे छोड़ देगा। रोहित की लोकप्रियता का आलम यह है कि टीम में भले ही धौनी और विराट ना हो पर राजधानी के लोगोें में मैच के प्रति दीवानगी में कोई कमी नही दिख रही है।

पहले टिकटों के लिए मारा मारी और सुबह से ही स्टेडियम के बाहर दर्शकों की भीड़ जुटनी शुरू हो गयी है। स्टेडियम के बाहर दर्शकों ने रोहित के नाम की टी शर्टे भी जमकर खरीदी।

विराट को पीछे छोड़ने के साथ ही यहां पर सीरीज जीतने का भी मौका टीम इंडिया के पास होगा। और टीम के सीरीज जीतने के साथ ही एक और उपलब्धि रोहित के नाम जुड़ जायेगी। इस टी—20 सीरीज का तीसरा व आखिरी मैच चैन्ने में खेला जायेगा।

यह भी पढ़ें:   लखनऊ पंहुचीं भारत-वेस्टइंडीज की टीमें,इकाना में टक्कर कल

 यह भी पढ़ें:   शाश्वत व अनन्या दीक्षित जिला टेनिस टूर्नामेंट में चैंपियन

leave a reply

खेल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी