युवराज सिंह ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया सन्यास, घोषणा करते वक्त हुए इमोशनल

Foto

खेल के समाचार/ sports news

 

मुंबई। भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास ले लिया है। सोमवार को एक प्रेस कांफ्रेस में उन्होंने ये घोषणा की। इस दौरान वे बेहद इमोशनल भी दिखे। इस दौरान उनकी पत्नी हैजल और मां शबनम मौजूद रहीं। बता दें, सिक्सर सिंग के नाम से मशहूर युवराज काफी समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे और अभी मौजूदा वर्ल्ड कप की टीम में अभी उन्हें चुना नहीं गया था।  

अपने विदाई संदेश में युवराज ने मीडिया को संबोधित करते हुए अपने क्रिकेटिंग करियर में आए हर एक उतार-चढ़ाव और अच्छी बुरी याद का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि 25 साल और 17 साल के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के मेरे करियर के बाद अब मैंने आगे बढ़ने का फैसला कर लिया है। इस खेल ने मुझे सिखाया है कि कैसे लड़ें, कैसे गिरें, कैसें उठें और फिर कैसे आगे बढ़ें।

उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट 2012 और आखिरी इंटरनेशनल टी-20 2017 में खेला था। वहीं उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल का 12वां सत्र खेला था। आईपीएल 2019 में मुंबई की ओर से युवराज को कम ही मौके मिले। इस आईपीएल के दौरान जब युवी प्रैक्टिस के लिए वानखेड़े स्टेडियम पहुंचे थे, तो भावुक हो गए थे। स्टेडियम पहुंचकर युवी की 2011 विश्व कप की यादें ताजा हो गई। तब इसका एक वीडियो भी शेयर किया गया था।

बता दें, युवराज ने 2011 का वर्ल्ड कप जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। युवराज ने 304 वनडे खेले थे और 8701 रन बनाए थे। उन्होंने 58 टी20 मुकाबले भी खेले थे जिसमें उन्होंने 1177 रन बनाए। उन्होंने 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के पेसर स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ एक ओवर में छह छक्के जमाए थे।

कैंसर से जंग जीतने के बाद युवराज सिंह ने क्रिकेट के मैदान में वापसी की थी, लेकिन कुछ खास प्रदर्शन नहीं करने की वजह से वो टीम से बाहर चल रहे थे।

 

यह भी पढ़ें-धौनी के दस्ताने विवाद से भारतीय सेना ने खुद को किया अलग

यह भी पढ़ें-भारत-ऑस्ट्रेलिया महामुकाबला, धोनी पर टिकी दर्शकों की नजरें

leave a reply

खेल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी