loader

भ्रूण की जांच करने वाले डॉक्टर दंपति समेत तीन गिरफ्तार

Foto

स्वास्थ्य के समाचार

 

पलवल। हरियाणा के पलवल में भ्रूण में पलने वाले शिशुओं के लिंग की जांच कर गर्भपात करने वाले डॉक्टर दंपति समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिसको जिला स्वास्थ्य विभाग अपनी बड़ी कामयाबी मान रहा है। सीएमओ डॉ प्रदीप शर्मा ने बताया कि डिप्टी कमिश्नर मनीराम शर्मा और एसपी वसीम अकरम के सहयोग से स्वास्थ्य विभाग की टीम को सफलता मिली।  

 

यह भी पढ़ें-  आइए जानें आखिर क्या है FOX P2 जीन?

 

सीएमओ ने बताया की उन्हें सूचना मिली की पलवल की महिलाएं मथुरा के थाना कोतवाली क्षेत्र की धौली प्याऊ मयूर विहार स्थित गोयल अस्पताल में गर्भस्थ शिशु के लिंग की जांच करवाने के लिए जाती हैं। सूचना के आधार पर नकली ग्राहक बनाकर एक महिला को भेजा गया। महिला के गर्भ में पलने वाले शिशु के लिंग की जांच करने के लिए 25 हजार रुपये में सौदा तय हो गया। महिला भ्रूण जांच करवाने गई तो स्वास्थ्य विभाग की टीम ने भी तुंरत छापा मारा। छापे के दौरान दी गई राशि और महिला का आधार कार्ड बरामद किया गया।

 

यह भी पढ़ें- फिर सेहतमंद हुई मैगी, 60 फीसदी मार्केट पर कब्जा

 

महिला से 25000 हजार रुपये के अलावा अस्पताल के मैनेजर संजय दीक्षित ने 500 रुपये भी लिए। छापे में डिप्टी सिविल सर्जन कम नोडल अधिकारी डॉ संजय कुमार, होडल के एसएमओ डॉ विपिन कुमार, लेडी डॉ रुचि, ड्रग्स कंट्रोलर ऑफिसर कृष्णकुमार, मथुरा के डेप्युटी सीएमओ डॉक्टर देवेन्द्र अग्रवाल को शामिल किया गया। टीम ने डॉक्टर दंपती के खिलाफ पुलिस को सेक्स डिटरमिनेशन एग्जामिन की शिकायत दी। डॉक्टरों की शिकायत पर पुलिस ने डॉ बीएस गोयल, डॉ अनुजा गोयल और एजेंट राजबीर को मौके पर ही गिरफ्तार किया।

 

यह भी पढ़ें- सुबह खाली पेट बस एक चम्मच देशी घी, कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी भी नहीं आएगी...

 

सीएमओ प्रदीप शर्मा ने बताया की स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े कुछ लोग महिलाओं को मथुरा ले जाकर भ्रूण की जांच करवाते हैं। यमुना नदी के पार करीब 4 नर्सिंग होमों में लिंग जांच की जा रही है। इन सभी के तार पलवल से जुड़े हैं। लिंग जांच के बाद पलवल के नर्सिंग होमों में गर्भपात करवाते हैं।  

leave a reply

स्वास्थ्य

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी