massiar-banner

एक हफ्ते में गोरी त्वचा पाने के लिए करे ये उपाए ......

Foto

ब्यूटी टिप्स /  Bauty tips 

 

लखनऊ|  सब्जियों का राजा कहें जाना वाला आलू आपने खाया तो बहुत होगा पर क्या आप जानते हैं कि यह आपकी स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। विटमिन बी कॉम्पलेक्स, विटमिन सी, आयरन, कैल्शियम, मैगनीज और फास्फोरस से भरपूर आलू हमारी स्किन से दाग-धब्बे दूर करने में मदद करता है। आंखों के आसपास इसका रस लगाने से आंखों की सूजन कम हो जाती है। 

 

 

संबंधित इमेज

 

 

आलू और अंडे का फेसपैक

आलू और अंडे का फेसपैक लगाने से चेहरे के खुले हुए पोर्स टाइट होते हैं। इसके लिए आलू के रस में एक अंडे का सफेद हिस्सा मिलाकर अच्छी तरह मिला लें। इसे 20 मिनट के लिए चेहरे पर लगाकर छोड़ दें। अब सादे पानी से अपने चेहरे को धो लें। कुछ दिनों में इसका फर्क आपको साफ नजर आने लगेगा

 

संबंधित इमेज

 

 

आलू और मुल्तानी मिट्टी फेसपैक

आलू-मुल्तानी मिट्टी फेसपैक आपकी स्किन में ग्लो के साथ-साथ कील-मुंहासों को दूर करने में मदद करता है। इसके अलावा त्वचा की सूजन को भी कम करता है। इस फेसपैक को तैयार करने के लिए बिना छिले आधे आलू का पेस्ट बना लें। अब इसमें 3 से 4 चम्मच मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल मिलाकर पेस्ट तैयार करें। अस पेस्ट को 30 मिनट के लिए चेहरे पर लगाकर छोड़ दें। देखते ही देखते आपकी स्किन ग्लो करने लगेगी।

 

आलू और दूध फेसपैक

आलू-दूध फेसपैक बनाने के लिए आधे आलू को छीलकर उसका रस निकाल लें। अब इस रस में दो चम्मच कच्चा दूध मिलाकर अच्छी तरह मिला लें और कॉटन की मदद से इसे चेहरे और गर्दन पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें। इस पैक को हफ्ते में दो से तीन बार लगाएं। कुछ दिनों में चेहरे पर इसका फर्क साफ नजर आने लगेगा।

 

आलू और हल्दी का फेसपैक

आलू और हल्दी के फेसपैक को लगाने से तव्चा की रंगत में सुधार आता है। इसका पैक तैयार करने के लिए आलू को कद्दूकस करें और इसमें एक चुटकी हल्दी मिला लें। आपका पैक तैयार है। अब इसे आधे घंटे के लिए अपने फेस पर लगाकर छोड़ दें और फिर नार्मल पानी से चेहरे को साफ कर लें। हफ्ते में एक दिन इस पैक को जरूर लगाएं।


 

leave a reply

स्वास्थ्य

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी