जानिये अनुष्का शर्मा की फिटनेस और सेहत का राज

Foto

                                                                                

वैसे तो फिट रहने के लिए सभी जिम और एक्स्सरसाइज़ को अपने डेली रूटीन में शामिल करते हैं। पर अनुष्का शर्मा जिम जाना ज्यादा पसन्द नहीं करती हैं पर वो अपने शरीर को फिट रखने के लिए हेल्दी डाइट का सेवन करतीं है। वो हफ्ते में बस चार दिन जिम जाती हैं और वो अपने वर्कआउट में स्ट्रेंथ रूटीन, जॉगिंग, वाक, कार्डियो रूटीन को शामिल करतीं हैं।

रोजाना करतीं हैं डांस

वजन को नियंत्रित रखने के लिए डांस बहुत ही अच्छा तरीका है। उनका मानना है की डांस आपके दिल और दिमाक को फिट रखता है और साथ ही यह तेज़ी से कैलोरी बर्न करने में भी मदद करता है। इसलिए वो रोजाना 30 मिनट तक डांस और करती हैं।

अधिक से अधिक पानी का सेवन

अनुष्का शर्मा अपनी हेल्दी डाइट के साथ ही पानी का भी खूब ध्यान रखतीं हैं। वो दिन में 3 से 4 लीटर पानी पीती है इससे त्वचा में नमी बनी रहती है और शरीर में मौजूद विषाक्त पदार्थ भी बाहर निकल जातें हैं। साथ ही पानी पीने से चेहरे पर पिम्पल जैसी समस्या भी नहीं होती है।

योगा और मैडिटेशन भी

डांस के साथ ही अनुष्का शर्मा योगा और मैडिटेशन पर भी ध्यान देतीं है। उन्होंने अपने रोजाना के रूटीन में योगा और मैडिटेशन को भी शामिल किया है उनका मानना है की योगा शरीर को स्वस्थ व लचीला बनता है। और मैडिटेशन दिमाक को शांत रखता है जिससे शरीर बिमारियों से दूर रहता है।  

leave a reply

स्वास्थ्य

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी