प्रसव के नाम पर प्रसूताओं से वसूली जा रही है मोटी रकम

Foto

स्वास्थ्य के समाचार/health news

स्वास्थ्य विभाग अंजान,खुलेआम हो रहा है महिलाओं की जान से खिलवाड़

बलराम सिंह

बाराबंकी। बदोसराय सिरौली गौसपुर मार्ग पर अलग अलग नामों से बिना पंजीकरण के प्रसव केंद्र चलाए जा रहे हैं इन प्रसव केंद्रों में गरीब परिवार की महिलाओं का प्रसव के नाम पर शोषण किया जा रहा है जिस के संबंध में क्षेत्रीय लोगों ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से शिकायत की है।

इस मार्ग पर दो स्थानों पर प्रसव एवं जच्चा बच्चा केंद्र संचालित किए जा रहे हैं  साथ ही यहां पर अवैध प्रसव भी कराए जाते हैं इन अस्पतालों के शिकार पीड़ितो ने उच्चाधिकारियों से शिकायत की है।  जिसमे इन अस्पतालों में अप्रशिक्षित झोलाछाप डॉक्टरों द्वारा अवैध तरीके से प्रसव कर मोटी कमाई की जा रही है गर्भवती महिलाओं के साथ खुलेआम हो रहे इस खिलवाड़ से चिकित्सा विभाग अंजान बना हुआ है। बदोसराय से सिरौलीगौसपुर रोड पर चलने वाले इन केंद्र पर लोगों को बहला-फुसलाकर यहां लाया जाता है।

सिरौलीगौसपुर रोड पर पेट्रोल पंप के सामने बनी एक तीन मंजिला बिल्डिंग में केयर हॉस्पिटल एंड चाइल्ड केयर सेंटर  एवं दूसरा केंद्र सेंट्रल बैंक के ठीक बगल संचालित हो रहा है।क्षेत्र के ग्राम थानाडीह की आशा बहू एक गर्भवती महिला को लेकर यहां प्रसव कराने पहुंची इस मरीज को सीएचसी से महिला चिकित्सालय रेफर किया गया था।

ग्राम धूसेडिया के सुभाष चंद्र वर्मा ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से शिकायत करके कहा है कि प्रसव के नाम पर उससे ₹20000 ले लिए गए। दूसरे शिकायतकर्ता विवेक कुमार ग्राम पिठापूर ने बताया कि उससे भर्ती के नाम पर ₹15000 वसूले गए हैं। इसके अतिरिक्त क्षेत्रीय अन्य कई लोगों ने भी शिकायत किया है इस संबंध में सीएचसी अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया अवैध रूप से संचालित हो रहे इस केंद्र की जांच जाएगी।

यह भी पढ़ें:   सेना के अधिकारियों को दी सर्विस वोटिंग की जानकारी

यह भी पढ़ें:   ट्रक का रिम फटने से एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल

leave a reply

स्वास्थ्य

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी