massiar-banner

प्रसूता के लिए भगवान बनी सिविल अस्पताल की डाक्टर

Foto

स्वास्थ्य के समाचार/health news

इमरजेंसी में करायी डिलिवरी

लखनऊ। प्रसव पीड़ा से तड़प रही एक प्रसूता के लिए सिविल अस्पताल की डाक्टर भगवान बन गयी और इमरजेंसी में उसका प्रसव कराने के बाद उसे झलकारीबाई भेज दिया। एक प्रसूता को उसके परिजन लेकर झलकारीबाई अस्पताल आ रहे थे कि सिविल अस्पताल के पास उसे तेज प्रसव पीड़ा होने लगी तो परिजन उसे सिविल की इमरजेंसी ले गये जहां पर प्रसव कराने की सुविधा नही है फिर भी वहां पर इमरजेंसी में तैनात महिला डाक्टर ने उसका सुरक्षित प्रसव कराकर उसकी जान बचायी।

सरकारी अस्पतालों के डाक्टरों की लापरवाही के मामले आये दिन सामने आते रहते हैं ऐसे में लोग सरकारी चिकित्सकों के पास उपचार के लिए जाने में भी डरते हैं लेकिन सिविल अस्पताल की डा. संध्या ने इस धारणा को गलत साबित करते हुए एक प्रसूता की जान बचायी।

हजरतगंज निवासी पूजा को प्रसव पीड़ा होने पर उसके परिजन उसे हजरतगंज स्थित झलकारीबाई अस्पताल ले जा रहे थे रास्ते में श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल चिकित्सालय के पास पूजा को पीड़ ज्यादा बढ़ गयी तो परिजनों ने सिविल के इमरजेंसी पंहुचकर मदद की गुहार लगायी।

इमजेंसी में मौजूद इंचार्ज डा. संध्या ने बिना समय गंवाये उसे ओटी में लेजाकर नार्मल उिलिवरी करायी। प्रथमिक उपचार के बाद उसे झलकारीबाई अस्पताल भेज दिया गया जहां पर जच्चा व बच्चा दोनों सुरक्षित और स्वस्थ्य है। पूजा के पति विष्णुनाथ ने सिविल के स्टाफ की सराहना की।

 यह भी पढ़ें:   अगर आप पार्न देखने के एडिक्ट हो गए हैं तो करें ये उपाय

यह भी पढ़ें:    टीकारण के लक्ष्य में पिछड़े जिलों की अब बेहतर है स्थिति: रीता जोशी

यह भी पढ़ें:    समलैंगिक संबंधों से हो रही ये गंभीर बीमारी, चौंकाने वाला खुलासा जान उड़...

leave a reply

स्वास्थ्य

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी