शहरी स्वास्थ्य समन्वय समिति की बैठक संपन्न

Foto

             
 
Health/स्वास्थ्य 

लखनऊ। मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) लखनऊ के सभागार में शहरी स्वास्थ्य समन्वय समिति की बैठक संपन्न हुई। इस बैठक की अध्यक्षता मुख्य चिकित्सा अधिकारी लखनऊ डॉक्टर नरेंद्र अग्रवाल ने की। इस बैठक में शिक्षा विभाग, आईसीडीएस, जल निगम, यूनिसेफ ,पीएसआई तथा टीसीआई के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। बैठक में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अजय राजाडा अनूप श्रीवास्तव ,डिप्टी सीएमओ  डॉ एके दीक्षित, शहरी स्वास्थ्य समन्वयक, सीसीपीएम उपस्थित थे। 

लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि विभिन्न विभागों के बीच समन्वय की जरूरत है यह समन्वय नगर तथा वार्ड दोनों स्तरों पर होना चाहिए। उन्होंने कहा कि नगरीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के स्तर पर समन्वय समिति का गठन होना चाहिए। इस बैठक में आउटरीच कैम्प की योजना भी सभी प्रतिभागियों के साथ साझा की गई। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि आउटरीच कैम्प में सभी विभाग भाग लेंगे तथा आउटरीच  कैम्पों के साथ साथ झुग्गियों में फागिंग तथा स्वच्छता अभियान भी चलाए जाएंगे। 

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नरेंद्र अग्रवाल ने परिवार नियोजन के बास्केट ऑफ चॉइस विवरणिका का अनावरण भी किया। टीसीआई के प्रोग्राम मैनेजर  अमरदीप कोहली ने बताया कि सभी आशा एवं एएनएम को परिवार नियोजन के सभी साधनों से युक्त बास्केट ऑफ चॉइस दी जाएगी, जिससे वे क्षेत्र में परिवार नियोजन की जानकारी योग्य दंपतियों को दे सके। और वह अपनी सुविधा अनुसार परिवार नियोजन के साधनों का चयन कर सके।          

यह भी पढें   कैटिच को वार्नर और स्मिथ से अच्छा खेलने की उम्मीद  

यह भी पढें   एलएमआरसी के निदेशक ने दिया इस्तीफा  

leave a reply

स्वास्थ्य

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी