टीका लगते ही उन्नाव में बच्चों की बिगड़ी हालत

Foto

स्वास्थ्य के समाचार/health news

कई बच्चे जिला अस्पताल मे भर्ती

उन्नाव। बच्चों के स्वास्थ्य के लिए सरकार के द्वारा सोमवार को शुरू किया गया रुबेला-खसरा टीकाकरण अभियान पहले ही दिन फेल होता दिखा,राजधानी से सटे जिले उन्नाव में एक स्कूल बच्चों को टीका लगाने के बाद उनकी हालत बिगड़ गयी। कुछ बच्चों की स्थिति ज्यादा बिगड़ने पर उन्हे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बता दें कि बच्चों में रुबेला व खसरा की रोक थाम के लिए सरकार ने टीककरण अभियान की शुरुआत सोमवार को की। इसमें उन बच्चों का भी टीका करण किया जाना है जिन्हे टीके लग चुके हैं। उन्नाव में भी टीकाकरण अभियान की शुरुआत आज हुई यहां पर कैंपों के अलावा स्कूलों में भी बच्चों को खसरा व रुबेला के टीके लगाने के साथ हुई।

सेंट पीटर्स स्कूल में टीका लगने के बाद बच्चों की स्थिति बिगड़ गयी। टीका लगने के कुछ देर बाद उनमें उल्टी दस्त व बुखार की परेशानी शुरु हो गयी।  स्कूल में 11 बच्चों की हालत ज्यादा बिगड़ने पर आनन फानन में उन्हे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

एक तो टीके का प्रभाव और उस पर जिला अस्पताल में अव्यवस्था ने बच्चों की मुश्किलें बढ़ा दी काफी मशक्कत के बाद बच्चों का उपचार शुरु हुआ। प्राप्त जानकारी के अनुसार वहां पर एक बेड पर दो दो बच्चों को लिटाकर उपचार किया जा रहा था। उन्नाव के सीएमओ डा. लालता प्रसाद ने बताया कि अभी पांच बच्चे जिला अस्पताल में भर्ती हैं उनका उपचार चल रहा है हालाकि टीकाकरण की बाबत उन्होने कोई जवाब नही दिया।

यह भी पढ़ें:   रोजना इस्तेमाल करना चाहिए विटामिन ई कैप्सूल, जाने इसके फायदे ...

यह भी पढ़ें:    नवजात के लिए अमृत है मां का दूध: डॉ.सलमान

leave a reply

स्वास्थ्य

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी