20 दिनों से दिल्ली में छिपा आतंकी गिरफ्तार, रुपयों के लिए नहीं करता था काम

Foto

भारत के समाचार/National News


नई दिल्ली। अमृतसर में आतंकी घटना के बाद देश की खुफिया एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकी अंसार उल हक को गिरफ्तार करने में कामयाब रही है। बताया जा रहा है कि यह आतंकी दिल्ली में 20 दिनों से छिपा हुआ था। अंसार हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकियों के लिए काम करता था। उनकी मदद के लिए वह खाने, ठहरने और इंफार्मेशन देने का काम करता था। देश की कई महत्वपूर्ण जानकारियों को जम्मू कश्मीर की एचएम आतंकियों तक पहुंचाता था।

 


28 लाख की आमदनी


आतंकी ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि व रुपयों के लिए काम नहीं करता था। उसे परिवार वालों के पास बहुत रुपया है। उसके घर वाले सेब का बड़ा व्यवसाय करते हैं। इस व्यवसाय से ही हर महीने 28 लाख रुपयों की आमदनी हो जाती है। वह सिर्फ आतंकी संगठनों के लिए काम करता था। अंसार आरोपी एसआई इम्तियाज अहमद मीर का पड़ोसी था इसलिए उससे बातें करके जम्मू और कश्मीर के पुलिस की जानकारियां ले लेता था। अंसार सबसे अधिक महिलाल के होटलों में ठहरा था।

 


छिपना के लिए जगह की तलाश

 

आतंकी अंसार का मुख्य उद्देश्य केवल छिपना ​था। इसलिए वह पुलिस को चकमा देकर दिल्ली से बेंगलूरू भाग गया। इसके बाद यहां से मुंबई और फिर जम्मू-कश्मीर जा रहा था। वह पुलिस से बचने के लिए केवल छिपने की सुरक्षित जगह ढूंढ रहा था। दिल्ली स्पेशल सेल की टीम उसे पकड़ने के लिए मुंबई और बेंगलुरू भी गई थी। पुलिस यह मालूम करने की कोशिश कर रही है कि वह जम्मू कश्मीर में किस पार्टी से जुड़ा हुआ था। दिल्ली में हमले को लेकर कोई साजिश तो नहीं रची जा रही थी।

यह भी पढ़ें...दुल्हन ने पति को दूध पिलाने के बाद किया घिनौना कांड, उतार लिया पैंट-शर्ट, और फिर जो हुआ...

यह भी पढ़ें...नाबालिग को दोस्ती ठुकराना पड़ा महंगा, आरोपी कर डाला घिनौना कांड

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी