सावधान:उत्तराखंड में लगातार 7 दिन भारी बारिश का अंदेशा , मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी

Foto

भारत के समाचार/india news 

मॉनसून की बारिश सिर्फ उत्तराखंड ही नहीं, बल्कि पूरे देश के लिए आफत बनकर आई है। जहां पहाड़ी इलाकों में बारिश से नदियां उफान पर हैं, वहीं मैदानी इलाकों में जगह-जगह जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है।मौसम विभाग ने आज अोडिशा, विदर्भ, छत्तीसगढ़, तेलंगाना में भारी बारिश की संभावना जताई है। दूसरी तरफ, उत्तराखंड, चंडीगढ़, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, कोंकण, गोवा और आंध्र प्रदेश  के तटीय इलाकों में भी भारी बारिश का अनुमान है।

धर्म नगरी हरिद्वार में भी बारिश  के लिए इमेज परिणाम

 

यह भी पढ़ें ....मानकों को दरकिनार करना पड़ा भारी... ग्रेटर नोएडा के वेस्ट शाहबेरी में 2...

 

मौसम विभाग ने आज पश्चिम बंगाल और अोडिशा के तटीय इलाकों में 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की उम्मीद भी जताई है।  मछुआरों को इन इलाकों में समुद्र में न उतरने की सलाह दी गई है। दूसरी तरफ, यानि कल  22 जुलाई को उत्तराखंड में भारी बारिश होने की आशंका है। मौसम विभाग के मुताबिक कल पंजाब, हिमाचल प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, विदर्श, छत्तीसगढ़, अोडिशा, कर्नाटक और केरल के भी तमाम इलाकों में बारिश हो सकती है।  वहीं मौसम विभाग का कहना है कि 23 जुलाई को भी उत्तराखंड, पश्चिमी मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण, गोवा, कर्नाटक और केरल में बारिश होने की संभावना है। 

धर्म नगरी हरिद्वार में भी बारिश के लिए इमेज परिणाम

 

यह भी पढ़ें ....दिल्ली में बारिश का कहर, आठ राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

 

 उत्तराखंड के पहाड़ों पर बादल फटने की घटनाओं से पहले ही प्रदेश में बाढ़ के हालात हैं। प्रदेश की अधिकतर नदियां उफान पर हैं, ऐसे में मौसम विभाग का अलर्ट परेशान करने वाला है। देहरादून स्थित मौसम विभाग ने अगले 7 दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार रात से लेकर 27 जुलाई तक इस पहाड़ी राज्य में जबरदस्त बारिश हो सकती है। वहीं रविवार यानी 22 जुलाई को मूसलाधार बारिश की आशंका जताई है। रविवार को बाकी दिनों के मुकाबले ज्यादा बारिश हो सकती है।

 

 à¤§à¤°à¥à¤® नगरी हरिद्वार में भी बारिश के लिए इमेज परिणाम

 

 

यह भी पढ़ें ....सावधान : भारत में आ सकता है एक बड़ा भूकंप.....चार संस्थानों ने किया दावा

 

धर्म नगरी हरिद्वार में भी बारिश से हालात खराब हो गए हैं। पिछले दो दिनों से हो रही बारिश के कारण गंगा के साथ बरसाती नदियों में भी खूब पानी आ रहा है। हरिद्वार के खड़खड़ी में नदी इतनी उफान पर थी कि शुक्रवार को उसमें एक गाड़ी बह गई। पहाड़ों और मैदानी इलाकों में हो रही जबरदस्त बारिश से नदि में काफी पानी आ रहा है। ऐसे में एक गाड़ी इसके तेज बहाव में बह गई। हरिद्वार के पॉश इलाके रानीपुर मोड़ पर भी बारिश से घुटनों तक पानी भर गया है।

 

धर्म नगरी हरिद्वार में भी बारिश  के लिए इमेज परिणाम

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी