अर्जुन पुरस्कार विजेता मनोज सरकार की मां का निधन, शोक की लहर

Foto

भारत के समाचार/National News


देहरादून। उत्तराखंड के रहने वाले अर्जुन पुरस्कार विजेता और विश्व के नंबर वन ​पैरा शटलर प्लेयर मनोज सरकार की मां जमुना देवी 55 का बरेली स्थित राममूर्ति अस्पताल में निधन हो गया। जमुना कैंसर की गंभीर बीमारी से जूझ रही थीं। उनके निधन के बाद खेल जगत में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। देर शाम उनका शव रुद्रपुर पहुंच जाएगा। जमुना के अंतिम दर्शन को दिग्गज अस्तियां रुद्रपुर उनके आवास पर पहुंचने लगे हैं। 

 


चल रहा था इलाज


बताया जा रहा है कि मनोज की मां को कैंसर की बीमारी थी। उनका इलाज राममूर्ति अस्पताल में चल रहा था। इलाज के दौरान वह अपनों का साथ छोड़ गईं। निधन की खबर फैलते ही देशभर में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। कई दिग्गज हस्तियों ने मनोज सरकार के घर राजीवनगर पहुंचकर शोक प्रकट किया। शो की इस घड़ी में मनोज के आवास पर विजय आहूजा, हरीश चौधरी, सुशील गाबा, सुनील आर्य, अम्बर सिंह, गोविंद राय, गौतम घरामी, पार्षद श्यामली, विनय मंडल, विकास विश्वास व अन्य पहुंचे।

 


अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित 


बताते चलें कि मनोज हाल में ही अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित हुए थे। शरीरिक अक्षमता के बावजूद मनोज ने पैरा बैडमिंटन प्लेयर के रूप में देश का नाम रोशन किया। अवॉर्ड से सम्मनित होने पर मनोज की मां ने कहा था कि बेटे पर गर्व है। बताते चलें कि मनोज के पिता  मनिंदर सरकार की मृत्यु 2017 में हो गई थी। इससे वह बहुत ही टूट गए थे। मनोज के भाई मनमोहन ने बताया कि उनकी दो बहनें ​ललिता और सबिता हैं। दोनों ही बहनों की शादी हो चुकी है। मनोज भाईयों में दूसरे नंबर के हैं। मनोज को अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। इसके लिए रुद्रपुर और कुमाऊं समेत पूरे राज्य को गर्व है।

 

यह भी पढ़ें...भारत की आत्मा है 'संविधान'

यह भी पढ़ें...करतारपुर गलियारा के उद्घाटन समारोह में नहीं जाएंगी सुषमा स्वराज

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी