ताज़ा खबरें

सेना आतंकी गतिविधियों से निपटने से हिचकेगी नहीं : बिपिन रावत

Foto

National News / राष्ट्रीय समाचार

नई दिल्ली। थल सेनाध्‍यक्ष जनरल बिपिन रावत ने कहा कि सेना सीमा पर पाकिस्‍तान की ओर से आतंकी गति‍विधियों से निपटने के लिए कठोर कार्रवाई करने से नहीं हिचकेगी। उन्‍होंने कहा कि भारत की पश्चिमी सीमा पर बाहरी समर्थन पाने वाले आतंकी गिरोहों से कारगर तरीके से निपटने में सेना पूरी तरह सक्षम है।

नई दिल्‍ली में सैन्‍यकर्मियों को संबोधित करते हुए बिपिन रावत ने कहा कि अपनी सीमाओं की सुरक्षा की लगातार समीक्षा करते रहेंगे। हमारे जवान कार्रवाई  में किसी प्रकार का समझौता नहीं होने देंगे। सरकार द्वारा किए गए आदेशों का पूर्ण रूप से पालन होता रहेगा। जम्मू-कश्मीर के आंतरिक इलाकों में हमने अन्य सुरक्षा बलों के साथ मिलकर सख्त कार्रवाई करते हुए आतंकवादियों को भारी नुकसान पहुंचाया है।

सेनाध्‍यक्ष ने सैनिकों से सोशल मीडिया इस्‍तेमाल करते समय बेहद चौकस रहने को कहा। राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्‍ट्रपति एम.वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने सेना दिवस के अवसर पर सैनिकों और उनके परिजनों को शुभकामनाएं दी हैं।

देशभर में आज 71वां सेना दिवस मनाया जा रहा है। इसका आयोजन 1949 में जनरल के.एम.करिअप्‍पा द्वारा तत्‍कालीन ब्रिटिश कमांडर इन चीफ जनरल सर एफ.आर.आर. बचर से सेना की कमान का कार्यभार संभालने की स्‍मृति में हर साल आज ही के दिन किया जाता है।

यह भी पढ़ें: आर्मी डे : भारतवासी चैन से सोते है क्योंकि आप हमेशा सतर्क रहते हैं...

यह भी पढ़ें: सेना ने सीमाओं पर स्थिति को बेहतर तरीके से संभाला है : थल सेना प्रमुख

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी