अटल की हालत स्थिर,आज नही होंगे डिस्चार्ज 

Foto

भारत के समाचार/ India News
 

एम्स ने जारी किया पूर्व पीएम का मेडिकल बुलेटिन

नई दिल्ली। हार नही मानूंगा,रार नही ठानूंगा...कभी इन पक्तियों के द्वारा अपनी अभिव्यक्ति को व्यक्त करने वाले लोकप्रिय नेता अटल मानों अपनी बीमारी से भी यही कह रहे हैं। तबीयत बिगड़ने के बाद एम्स में भर्ती किये गये पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई के आज जारी किये गये मेडिकल बुलेटिन में एम्स के निदेशक ने बताया कि पूर्व पीएम के यूरिन में संक्रमण अभी बना हुआ है उन्हे एंटीबायोटिक दी जा रही है,संक्रमण ठीक होने के बाद ही उन्हे  डिस्चार्ज किया जायेगा। एम्स के अनुसार अटल की ​हालत स्थिर बनी हुई है।

 

ये भी पढ़े:  दक्षिणी कश्मीर में आतंकी हमला ,2 जवान शहीद ,10 घायल

 

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई वर्ष 2009 से बीमार है और उनका उनके घर पर ही उपचार एम्स के उाक्टरों की निगरानी में चल रहा है। सोमवार को इस दिग्गज नेता को स्थिति बिगड़ने पर उन्हे एम्स मे भर्ती किया गया था जहां पर जांच के दौरान पता चला कि पूर्व पीएम को यूरिन में संक्रमण है। कल शाम को ऐसी संभावनाएं जतायी जा रही थीं कि उन्हे डाक्टर शायद डिस्चार्ज कर दें पर डाक्टरों ने उनकी जांच रिर्पोट आने के बाद उन्हे फिलहाल भर्ती रखने का फैसला लिया।

एम्स ने एक बयान में कहा है,पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालात में अब काफी सुधार है उनको एंटीबायोटिक्स पर रखा गया है उनका यूरीन इनफैक्शन फिलहाल कंट्रोल में नहीं है।
एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया की देखरेख में चिकित्सकों का एक दल उनके टेस्ट कर रहा है बता दें कि गुलेरिया पलमोनोलॉजिस्ट हैं और कई सालों से वाजपेयी के निजी चिकित्सक रहे हैं।

 

ये भी पढ़े:  अब दाती महाराज पर शिष्या ने लगाया रेप का आरोप

 

अटल की तबीयत खराब होने की खबर लगते ही कल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उन्हें देखने सबसे पहले एम्स पहुंचे इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह,गृहमंत्री राजनाथ सिंह और लाल कृष्ण आडवाणी उनसे मिलने के लिए एम्स पहुंचे थे। ग़ौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी लंबे वक्त से बीमार हैं और चलने फिरने और बात करने से असमर्थ हैं. करीब तीन सालों से उन्हें किसी सार्वजिक सभा में नहीं देखा गया है। 

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी