सीमा पर सेना ने मारे 6 आतंकी

Foto

 

भारत के समाचाार, News of India,

कश्मीर। जम्मू कश्मीर में कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश कर रहे 6 आतंकियों को भारतीय सेना ने मौत के घाट उतार दिया। रमजान माह में संघर्ष विराम के बाद घाटी में हिंसा वारदात के बीच एक बार फिर से आतंकियों ने घाटी को दहलाने की कोशिश की जिसे सेना ने नाकाम कर दिया। 

सैन्य अधिकारियों के अनुसार मारे गए आतंकियों की पहचान अभी नहीं हो पाई है। उन्होने बताया कि कूपवाड़ा के केरन सेक्टर में पांच से ज्यादा आतंकी घुसपैठ की कोशिश में लगे थे। सेना से घेराबंदी कर आतंकियो को मार गिराया है। फिलहाल इलाके मे सेना कि कांबिग जारी है ।  

 

यह भी पढ़े:आखिर क्यों हुई ट्रम्प और ट्रूडो के बीच कहा-सुनी

  

बीते दिनों गृहमंत्री राजनाथ सिहं जम्मू के दौरे पर थे उनकी यात्रा के एक दिन पूर्व ही घुसपैठ कर रहे पांच आतंकियों को सेना ने मार गिराया था, उसके बाद आतंकियों की घसपैठ की यह दूसरी घटना है। रमजान के दौरान आतंकियों ने अलग-अलग जगह दो दर्जन से ज्यादा बार ग्रेनेड अटैक किए हैं। जिनमें पुलिस चौकियों और सुरक्षाबलों को निशाना बनाया गया है।

बीते शनिवार को रात करीब आठ बजे सेना की 14 आरआर के जवानों का दल बांडीपोर के रयनार जंगल से गुजर रहा था। आतंकियों का एक दल वहां पहले से ही घात लगाकर बैठा था। जैसे ही जवान वहां पहुंचे, आतंकियों ने हमला कर दिया।

 

यह भी पढ़े:पीएम मोदी की जान को खतरा

 

जवानों ने खुद को बचाते हुए अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया।कुछ ही देर बाद आतंकी वहां से भागने लगे। भाग रहे आतंकियों में सेना ने 6 आतंकवादियों ढेर कर दिया। इस हमले में जवानों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। उत्तरी कश्मीर के रयनार, बांडीपोर हमला कर भागे रहे आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है।

 

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी