अगस्ता वेस्टलैंड केस में बड़ी कामयाबी, मिशेल के बाद भारत लाए गए दो और आरोपी

Foto

National News / राष्ट्रीय समाचार

नई दिल्ली। अगस्ता वेस्‍टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे में भारत को बड़ी सफलता ​मिली है। क्रिश्चन मिशेल को भारत लाने के बाद अब दो अन्य दलालों को भारत लाया गया है।

36 अरब रुपये के अगस्ता वेस्‍टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे के मामले के सह अभियुक्‍त दुबई के व्‍यापारी राजीव सक्‍सेना और कॉरपोरेट लॉबिस्‍ट दीपक तलवार को संयुक्‍त अमीरात से प्रत्‍यर्पण करके भारत लाया गया है।

सक्‍सेना और तलवार की सं‍लिप्‍तता वाले दो अलग-अलग मामलों में भ्रष्‍टाचार की जांच कर रही भारतीय एजेंसियों को इनके प्रत्‍यर्पण से बड़ी सफलता मिली है। 

प्रवर्तन निदेशालय ने अगस्ता वेस्‍टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे घोटले में सक्‍सेना को कई बार बुलाया था और उसकी पत्‍नी को जुलाई 2017 में चेन्‍नई हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया था जो अब जमानत पर हैं।

प्रवर्तन निदेशालय का आरोप है कि राजीव सक्‍सेना, उसकी पत्‍नी और दुबई की उनकी दो कंपनियों ने घोटाले से मिली राशि का अचल सम्‍पत्तियों और शेयरों को खरीदने तथा अन्‍य गतिविधियों के लिए उपयोग किया। 

तलवार पर आरोप है कि उसने एक हजार करोड़ रूपये से अधिक की आय को छि‍पाया और यूपीए शासन के दौरान कई उड्डयन सौदों में भूमिका निभाई। 

पिछले महीने संयुक्‍त अरब अमारात सरकार ने ब्रिटेन के नागरिक और वी वी आई पी हेलीकॉप्‍टर सौदे के कथित दलाल क्रिश्टियन मिशेल को भारत को सौंपा था। 

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी सरकार के दावे फेल, ट्रेन रोककर किया प्रदर्शन 

यह भी पढ़ें: बीजेपी विधायक ने राहुल-प्रियंका को लेकर दिया बेहद आपत्तिजनक बयान

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी