massiar-banner

जन्मदिन विशेष : फर्श से अर्श तक पहुंची बीजेपी, वजह सिर्फ एक!

Foto

National News / राष्ट्रीय समाचार

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) 2014 में केंद्र की सत्ता में आई थी। सत्ता में आने के बाद राजनाथ सिंह की जगह अमित शाह ने बीजेपी अध्यक्ष की कमान संभाली। 2014 से लेकर अब तक 14 राज्यों में जो भगवा रंग छाया है उसका श्रेय अमित शाह को ही जाता है। आज बीजेपी चीफ अमित शाह 54 साल के हो गए है। 

अमित शाह की अध्यक्षता में बीजेपी फर्श से अर्श तक पहुंची। भारतीय राजनीति के 'चाणक्य' कहे जाने वाले शाह ने भाजपा को कार्यकर्ताओं के मामले में सबसे बड़ी पार्टी बनाया। देश के कई अहम राज्यों में भगवा पार्टी को सत्ता दिलाने में शाह की अहम भूमिका रही। ​अमित शाह हर चुनाव को युद्ध की तरह लेते है। अब शाह की नजर 2019 के लोकसभा चुनाव पर है।

2014 में भाजपा की कमान संभालने वाले शाह ने त्रिपुरा में लेफ्ट का किला ढाहते हुए कमल खिलाया था। शाह के नेतृत्व में ही बीजेपी का उत्तर प्रदेश में 14 साल का वनवास समाप्त हुआ था। शाह के अध्यक्ष बनने के कुछ समय बाद हरियाणा और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावा हुए। इन दोनों राज्यों में बीजेपी जीती। इसके बाद शाह की अगुआई में बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर, झारखंड, असम, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश, नागालैंड और मेघालय में जीत दर्ज की। पूर्वोत्तर में सत्ता से दूर रही बीजेपी के करिश्माई नेतृत्व में सियासी जमीन मजबूत की। इस तरह अपने चार साल के कार्यकाल में उन्होंने बीजेपी को 14 राज्यों में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है।

मालूम हो कि इस समय 20 राज्यों में बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए की सरकार है। इसका मतलब है कि देश के कुल 29 राज्यों में सिर्फ 9 राज्य में ही दूसरी सरकारें हैं। इस समय बीजेपी पूरे देश की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है तो उसका श्रेय पर्दे के पीछे लगातार काम करने वाले इस अविजित योद्धा को जाता है।

यह भी पढ़ें: राजभर चुनाव ही बीजेपी की वहज से जीते तो एजेंट कौन हुआ?

यह भी पढ़ें: सीएम योगी के मंत्री ने ही लगा डाली बीजेपी की वाट, कहा- चुनाव में हार जाएगी...

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी