भारतीय सेना को मिली नई Safari Storme GS800

Foto

भारत के समाचार

 

दिल्ली। भारतीय कार बाजार की दुनिया में करोड़ों दिलों की भरोसेमंद टाटा मोटर्स ने Safari Storme GS800 1500 का निर्माण किया है। इस फोर व्हील स्टॉर्म एसएयूवी को खासतौर सेना के लिए बनाया गया है। बता दें कि इन सभी एसएयूवी को डिफेंस एंड गवर्नमेंट बिजनेस के वाइस प्रेसिडेंट वर्नन नरोन्हा ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया है।

 

यह भी पढ़ें : तेलंगाना में चुनाव को लेकर सरगर्मिया हुईं तेज

 

नई टाटा GS800 (जनरल सर्विस 800) सफारी स्टॉर्म को कंपनी ने भारतीय सेना के मानकों और जरूरतों को ध्यान में रखकर तैयार किया है। ये एसयूवी 800 किलोग्राम तक का भार सहन करने में सक्षम है। इसके अलावा इसमें उन सभी अत्याधुनिक तकनीक और फीचर्स को शामिल किया गया है जो कि इसे भारतीय सेना के प्रयोग के लिए आदर्श और बेहतर बनाती हैं।

इस एसयूवी के निर्माण के बाद इसे देश के कई अलग अलग हिस्सों में भारतीय सेना द्वारा टेस्ट भी किया गया। ताकि कहीं से भी इस एसयूवी में किसी भी प्रकार की कोई कमी की गुंजाइश न रहे। ये एसयूवी सामान्य सड़क के अलावा ऑफरोडिंग के लिए भी बेहतर है। इसे हर तरह के सड़कों पर चलने लायक बनाया गया है। क्योंकि सेना को कब किस परिस्थिती में वाहन का प्रयोग करना पड़ जाये ये कोई नहीं बता सकता है। ये एसयूवी बर्फीली, पहाड़ी या फिर रेगिस्तानी इलाकों में भी आसानी से चलाई जा सकती है, इसे इस प्रकार से तैयार किया गया है कि ये हर मौसम और परिस्थिती में आसानी से ड्राइव की जा सकेगी।

 

यह भी पढ़ें : अब आसाराम के बेटे से उसकी पत्नी ने मांगी भरण पोषण की बकाया राशि

 

इस एसयूवी में एबीएस एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, रिकवरी हुक्स, फौग लैम्प, बकेट सीट, मोबाइल चार्जिंग, एसी, हीटिंग, पॉवर विंडो जैसे आधुनिक फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है। इस एसयूवी में एक साथ 6 जवान बैठ सकते हैं।

 




 

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी