ताज़ा खबरें

भीड़ दिखे तो कम कर लेंं ट्रेन की स्पीड:रेलवे

Foto

भारत के समाचार/india news

अमृतसर घटना से सबक ले रेलवे ने जारी किये आदेश

नई दिल्ली। अमृतसर में हुए भीषण रेल हादसे से रेलवे ने सबक लिया है रेलवे ने ड्राईवरों को आदेश जारी कर कहा कि ट्रैक पर भीड़ दिखने य किसी आयोजन की जानकारी मिले तो ट्रेन की स्पीड कम कर दें ताकि कोई हादसा न होने पाये।

रेलवे को जांच में पता चला है कि दशहरे वाले दिन यानि 19 अक्टूबर को 400 मीटर दूर गार्ड ने न तो रेलपटरी पर खड़े लोगों को और न ही नजदीकी रेलवे स्टेशन को अलर्ट किया ऐसे में लोगों को पता नही चल सका और घटना हो गयी जिसमें 60 लोगों की जान चली गयी।

ऐसी पुनरावृत्ति दुबारा न हो इसके लिए रेलवे ने ट्रेन ड्राईवरों को निर्देश जारी किये हैं। बता दें कि दशहरे वाले दिन अमृतसर में रेलवे ट्रैक के पास रावण दहन के कार्यक्रम को देखने भारी संख्या में लोग मौजूद थे जिसमें से काफी लोग रेलवे ट्रैक पर भी मौजूद थे कि तभी अचानक वहां पर डीएमयू तेज स्पीड में आ गयी जिसकी चपेट में आने से दर्जनों लोगों की मौत हो गयी और दर्जनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गये।

घटना के बाद रेलवे ने कहा था कि उसे ट्रैक पर किसी आयोजन की जानकारी नही दी गयी थी। एन आर के वरिष्ठ संभागीय संचालन प्रबंधक ने सभी संभागों को निर्देशित किया है कि 19 अक्टूबर की घटना को रेलवे ने काफी गंभीरता से लिया है भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति न हो इसके लिए रेलवे प्रशासन ने आदेशों को लागू करने को कहा है।

रेलवे ने अपने पत्र में सभी ड्राईवरों,गार्डो,गेटमैनों व कीमैनों को निर्देश दिये है कि काम के दौरान अगर उन्हे रेलमार्ग के आसपास भीड़ य किसी आयोजन दिखे तो वे ट्रेन की रफ्तार को कम करने क साथ ही निकट स्टेशन को व अगले स्टेशन को इसकी जानकारी दें।

यह भी पढ़ें:   आलोक वर्मा ने अपनी याचिका में सरकार के फैसले को बताया गैरकानूनी

यह भी पढ़ें:     CBI रिश्वत मामला : केंद्र की सख्ती, अलोक-अस्थाना की छुट्टी 

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी