BJP की मांग- 'अति-संवेदनशील राज्य घोषित हो पश्चिम बंगाल'

Foto

National News / राष्ट्रीय समाचार

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाते हुए पश्चिम बंगाल को अति-संवेदनशील राज्य घोषित करने की मांग की है।

साथ ही बीजेपी ने कहा कि उसे बंगाल पुलिस पर भरोसा नहीं है इसलिए अयोग बंगाल पुलिस की सुरक्षा में चुनाव न कराए। बीजेपी ने यह भी मांग की है कि पश्चिम बंगाल में सभी पोलिंग बूथ पर केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती हो। 

चुनाव आयोग से मुलाकात के बाद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने जानकारी देते हुए कहा, 'बंगाल में चुनावों के दौरान होने वाली हिंसा से बहुत लोग प्रभावित हुए है। बंगाल में हो रही हिंसा की आशंका को देखते हुए हमने चुनाव अयोग से पूरे बंगाल को अति संवेदनशील क्षेत्र घोषित करने की मांग की।'

आगे उन्होंने कहा, 'सभी बूथ केंद्रों पर सीआरपीएफ की तैनाती करने की भी हमने आयोग से मांग की है। बंगाल में चुनावों के दौरान मीडिया पर भी पाबंदी अघोषित तौर पर रहती है। हमने मीडिया को प्रवेश मिले इसकी भी मांग की है।

बीजेपी ने इसके साथ ही राहुल गांधी की शिकायत भी चुनाव आयोग से की। पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राहुल गांधी के बेबुनियाद आरोपों के खिलाफ कार्रवाई का अनुरोध किया।

इस संदर्भ में केंद्रीय मंत्री ने बताया, 'राहुल गांधी ने पीएम के खिलाफ झूठे आरोप लगाए है जो कि मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन है जिसकी चुनाव अयोग में शिकायत की गई है।'

यह भी पढ़ें: भगोड़े नीरव की 'घर वापसी' की तैयारी!

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी की इस अपील से खुश हुआ अखिलेश ​का दिल!

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी