बीजेपी का 38 दलों का गठजोड़ ही असली महामिलावट है, अखिलेश यादव    

Foto

 

National News/भारत के समाचार                        

 

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आजमगढ़ में लोकसभा प्रत्याशी के रूप में नामांकन के बाद विशाल जनसभा को सम्बोधित किया। अखिलेश  आजमगढ़ और पूर्वांचल के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि आज जनता के चेहरों पर जो खुशी दिखायी दे रही है यह जोश इसलिए है क्योंकि महागठबधंन जनता का फैसला था। समय-समय पर समाजवादी पार्टी के प्रति आजमगढ़ ने जो ईमानदारी और प्यार बरसाया है वहीं मुझे यहां खींच लाया है। आजमगढ़ की धरती वीरों, साहित्यकारों, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की धरती है। राहुल सांकृत्यायन, शिबली नोमानी, कैफी आजमी, अयोध्या सिंह उपाध्याय हरिऔध ने आजममढ़ का नाम पूरी दुनिया में ऊंचा किया है।
     
आजमगढ़ मेरा दूसरा घर है, अखिलेश    
   

अखिलेश यादव ने कहा कि आजमगढ़ का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिलना सौभाग्य की बात है। यहां के लागों ने इतिहास और विरासत बदलते हुए देखा है। आजमगढ़ मेरा दूसरा घर है। आज यहां उपस्थित भीड़ को देखकर यह लगता है कि जिन्होने गिनती की होगी उन्हें जीत का अंदाजा हो गया होगा। अखिलेश ने कहा कि भाजपा का 38 दलों का गठजोड़ ही असली महामिलावट है। यह चुनाव देश के परिवर्तन का है। संविधान और उससे मिले अधिकारों को बचाने का चुनाव है। भाजपा न जाने कौन सा झूठ, साजिश कर दे कोई नहीं जानता। नौजवानों और किसान भाइयों को इससे सावधान रहना होगा। भाजपा का कहना है कि यह देश बनाने का चुनाव है। हमारा कहना है कि यह नया प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव है
       
किसानों की आय दुगुना करने का वादा हवा हवाई साबित हुआ।       

अखिलेश यादव ने कहा कि अच्छे दिन कहां है, यह पिछले पांच वर्षों के भाजपा कार्यकाल में पता नहीं चल पाया। प्रधानमंत्री ने बताया कि रूपया जमा करने से कालाधन वापस आ जायेगा। लेकिन न तो कालाधन आया और न ही भ्रष्टाचार कम हुआ। बल्कि देश की अर्थव्यवस्था नोटबंदी से जरूर चैपट हो गयी। भाजपा सरकार में 36 हजार उद्योगपति भारत छोड़कर चले गये। प्रधानमंत्री ने कहा था कि हवाई-चप्पल पहनकर लोग हवाई जहाज में उड़ेंगे जबकि हवाई जहाज उड़ाने वाले लोग जहाज छोड़कर ही चले गये। भाजपा ने जो भी वायदे किये वे सभी झूठे साबित हो गये। नौजवानों से रोजगार, किसानों की आय दुगुना करने का वादा हवा हवाई साबित हुआ। 
      
भाजपा ने विकास को अवरूद्ध कर दिया। 

अपने सम्बोधन में अखिलेश ने बोला कि आजमगढ़ से समाजवादियों का विशेष लगाव है। यहां से समाजवादी आंदोलन आगे बढ़ा है। समाजवादी सरकार में समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के पत्थर का शिलान्यास विधानसभा के बाहर किया गया था। एक्सप्रेस-वे में किसानों की जमीनों का समुचित मुआवजा भर दिया गया था। यह सड़क बन गयी होती तो हम लोग हेलीकाप्टर की जगह सड़क मार्ग से आते। 

भाजपा सरकार ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का टेण्डर कैंसिल कर दोबारा टेण्डर जारी किया और उसकी गुणवत्त एवं मानकों को कम कर दिया। लेकिन समाजवादी लोग भरोसा दिलाते है कि सत्ता में आने पर इसकी सुन्दरता को बढ़ाया जायेगा। भाजपा ने विकास को अवरूद्ध कर दिया। किसानों की मंडियों का काम रोक दिया। समाजवादी सरकार बनने पर आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर हवाई पट्टी बनायी जायेगी। जिस पर हरक्यूलिस, मेराज जैसे लड़ाूक विमान उतारे जायेंगे। इस एक्सप्रेस-वे को बलिया तकि जोड़ा जायेगा।   

यह भी पढ़ें:   बीजेपी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में जीवीएल नरसिम्हा राव पर फेंका जूता    

यह भी पढ़ें:   23 मई को फिर एक बार और मोदी सरकार, महेन्द्र नाथ पाण्डेय 

 

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी