इतिहास में पहली बार हुआ जब सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं : पीएम मोदी

Foto

National News / राष्ट्रीय समाचार

नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव पर मंथन के लिए देश की राजधानी में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दो दिवसीय राष्ट्रीय परिषद सम्मेलन में बीजेपी कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा है।   

दिल्ली के ऐतिहासिक राम लीला मैदान में बीजेपी के राष्ट्रीय परिषद की बैठक का दूसरा दिन है। दूसरे दिन अधिवेशन को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कभी दो कमरों से चलने वाली पार्टी, दो सांसदों वाली पार्टी आज इस विशाल स्वरूप में अपना राष्ट्रीय अधिवेश कर रही है जो अपने आप में अद्भुत और अविस्मरणीय है।

पीएम मोदी ने कहा कि देश के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा है। हम इस बात पर गर्व कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय परिषद में किसान, गरीब और वर्तमान राजनीति से जुड़े प्रस्ताव रखे गए हैं। हमारी कोशिश होनी चाहिए कि हमें इन प्रस्तावों में लिखी एक-एक बात याद हो। ये बातें घर-घर तक पहुंचनी चाहिए।

मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर वार करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमसे पहले की सरकार का जो कार्यकाल था, उसने देश को बहुत अंधेरे में धकेल दिया था। अगर मैं कहूं कि भारत ने 2004 से 2014 के महत्वपूर्ण 10 साल, घोटालों और भ्रष्टाचार के आरोपों में गंवा दिए, तो गलत नहीं होगा। 21वीं सदी की शुरूआत में ये 10 वर्ष बहुत महत्वपूर्ण थे। आगे उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े चार साल में भाजपा के नेतृत्व में जिस तरह हमारी सरकारें चली है, उससे जनमानस में यह भाव स्थापित हुआ है कि देश को ऊंचाई पर अगर कोई दल ले जा सकता है तो वह सिर्फ और सिर्फ भाजपा है।

सामान्य वर्ग के गरीबों को दस फीसदी आरक्षण को लेकर प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले से जिनको आरक्षण की सुविधा मिल रही थी उनके हक़ को छेड़े बिना, छीने बिना भाजपा सरकार द्वारा सामान्य वर्ग को 10% आरक्षण का प्रावधान किया गया है। सामान्य श्रेणी के गरीब युवाओं को शिक्षा और सरकारी सेवाओं में 10% आरक्षण नए भारत के आत्मविश्वास को आगे बढ़ाने वाला है।

किसानो पर बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जब हम किसानों की समस्या के समाधान की बात करते हैं तो पहले की सच्चाइयों को स्वीकार करना जरूरी है। पहले जिनके पास किसानों की समस्याओं का हल निकालने का जिम्मा था, उन्होंने शॉर्टकट निकाले, उन्होंने किसानों को सिर्फ मतदाता बना रखा। हम अन्नदाता को ऊर्जादाता भी बनाना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने अपने मनोरंजन के लिए संसद का इस्तेमाल किया : पीएम मोदी

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार का बड़ा फैसला, देश को मिलेंगे तीन नए AIIMS

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी