ब्रह्मोस यूनिट में पाक के लिए जासूसी कर रहा कर्मचारी गिरफ्तार

Foto

भारत के समाचार/india news

यूपी व महाराष्ट्र एटीएस की संयुक्त कार्यवाई में हुआ खुलासा

नई दिल्ली। पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज आने को तैयार नही है पीठ पीछे से वार करने की उसकी फितरत एक बार फिर से उजागर हुई है। देश के ब्रह्मोस यूनिट में कार्यरत कर्मचारी को पाक के लिए जासूसी करने और गोपनीय जानकारियां उसे उपलब्ध कराने का मामला सामने आया है इसका खुलासा यूपी और महाराष्ट्र एटीएस की टीम ने करते हुए आरोपी कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया है। सुरक्षा प्रतिष्ठान से हुई इस गिरफ्तारी के बाद सुरक्षा एजेंसियों में हड़कम्प मच गया है।

 

यह भी पढ़ें:   रतन चंद्र द्विवेदी को भारतरत्न डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम अवार्ड

 

एटीएस द्वारा गिरफ्तार किये गये कर्मचारी का नाम निशांत अग्रवाल बताया गया है और यह नागपुर में डीआरडीओ की यूनिट में काम करता है बताया जा रहा है कि गिरफ्तार युवक ने पाकिस्तान को कई खुफिया जानकारी मुहैया कराई हैं।

जांच एजेंसी इस पूरे मामले की पड़ताल कर रही हैं और पता लगाया जा रहा है कि गुप्त सूचनाएं लीक करने के इस षड़यंत्र में निशांत के साथ कोई और कर्मचारी तो नहीं है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि गिरफ्तार युवक ने किन-किन जानकारियों को दुश्मन देश के हाथों में पहुंचाया है। 

 

यह भी पढ़ें:   मुकेश अंबानी ने कहा- देवभूमि को जियो बनायेगी डिजिटल

 

ब्रह्मोस, भारत और रूस के द्वारा विकसित की गई अब तक की सबसे आधुनिक प्रक्षेपास्त्र प्रणाली है और इसने भारत को मिसाइल तकनीक में अग्रणी देश बना दिया है ब्रह्मोस एक कम दूरी की रैमजेट, सुपरसॉनिक क्रूज मिसाइल है ब्रह्मोस की विशेषता यह है कि इसे जमीन से, हवा से, पनडुब्बी से, युद्धपोत से यानी कि लगभग कहीं से भी दागा जा सकता है। 
 

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी