जांच के नाम पर उगाही का धंधा चल रहा है : CBI

Foto

National News / राष्ट्रीय समाचार

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी खुद जांच के घेरे में आकर खड़ी हो गई है। सीबीआई की साख डूब रही है। सीबीआई के दो टॉप अफसरों की बीच रार जारी है। दोनों एक-दूसरे पर भ्रष्टाचार के आरोपों का कीचड़ उछाल रहे है। इस बीच सोमवार को सीबीआई ने अपने ही ऑफिस में एक अफसर के चैंबर में छापेमारी की। उसे गिरफ्तार भी किया। ये अफसर है सीबीआई के डीएसपी देवेंद्र कुमार।

इस मामले में गिरफ्तार हुए डीएसपी देवेंद्र कुमार दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचे है। सीबीआई ने कोर्ट में डीएसपी देवेंद्र कुमार की 10 दिन की रिमांड मांग की। सीबीआई ने कहा कि जांच के नाम पर उगाही का धंधा चल रहा है।

बता दें कि भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई ने अपने ही नंबर दो अधिकारी स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना पर केस दर्ज किया है। अस्थाना ने एफआईआर रद्द कराने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में अपील की है। डीएसपी देवेंद्र ने भी एफआईआर रद्द करवाने और जमानत के लिए हाईकोर्ट का रुख किया है।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को राकेश अस्थाना से जुड़े रिश्वतखोरी के आरोपों के सिलसिले में सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। देवेंद्र कुमार ने अपने खिलाफ दर्ज एफआईआर को चुनौती दी है। साथ ही उसे गैरकानूनी करार देते हुए इसे खत्म करने के लिए याचिका दाखिल की है।

गिरफ्तारी के बाद सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि देवेंद्र कुमार मीट कारोबारी मोईन कुरैशी के खिलाफ चल रहे मामले में जांच अधिकारी थे। उन्हें सतीश सना के बयान दर्ज करने में जालसाजी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

बता दें कि सीबीआई ने अपने की संस्था के स्पेशल डॉयरेक्टर राकेश अस्थाना के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज कराई है। अस्थाना पर मीट कारोबारी मोइन कुरैशी के मामले की जांच के घेरे में चल रहे कारोबारी सतीश सना से दो करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का आरोप है। बता दें कि सीबीआई में नंबर दो की हैसियत रखने वाले राकेश अस्थाना इस जांच के लिए बनाई गई एसआईटी के प्रमुख है। कारोबारी सतीश सना का आरोप है कि सीबीआई जांच से बचने के लिए उन्होंने अस्थाना को 3 करोड़ रुपये घूस दिये। एफआईआर में अस्थाना के अलावा सीबीआई के डीएसपी देवेंद्र कुमार, इंवेस्टर बैंकर मनोज प्रसाद और उसके भाई सोमेश प्रसाद के नाम भी शामिल है।

यह भी पढ़ें: CBI रिश्वत मामला : आला अधिकारी आमने-सामने, PMO पहुंची रिपोर्ट

यह भी पढ़ें: सीबीआई निदेशक के बहाने राहुल ने ली पीएम की चुटकी

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी