एयर इंडिया में केंद्र सरकार लगाएगी पूँजी 

Foto

भारत के समाचार /News of India

 

नई दिल्ली।एयर इंडिया केंद्र सरकार के लिए सरदर्द बन चुकी है और ऐसा सरदर्द जिसकी न तो दवा मिल रही है और न ही हल।बता दें कि कर्ज के बोझ तले दबी एयर इंडिया को सरकार ने बेचने की  तामम कोशिश की, लेकिन अभी तक कोई भी खरीदार  नहीं मिला है। जिसके चलते अब सरकार इसमें नई पूंजी लगाने का विचार कर रही है।नागर विमानन मंत्रालय के सचिव राजीव नयन चौबे ने कहा कि स्थिति अनुकूल होने के बाद विनिवेश योजना पर विचार किया जाएगा।

 

यह भी पढ़ें -फर्जी मुठभेड़ मामले में  सुप्रीम कोर्ट हुआ सख्त कहा चार...

 

राजीव नयन चौबे ने बताया कि कोई भी मदद इसी आधार पर दी जाएगी कि एयर इंडिया निर्धारित समयसीमा में अपेक्षाओं पर खरा उतरे। जब कभी सरकार समर्थन देगी, एयर इंडिया के लिये उन अपेक्षाओं को पूरा करने के लिये निश्चित समयसीमा होगी। चौबे ने कहा कि सरकार एयर इंडिया के कामकाज में सुधार को लेकर जरूरी समर्थन उपलब्ध कराएगी। 

 

यह भी पढ़ें -सेना के हाथों में महफूज हैं अमरनाथ यात्री ,ऐसे कर रहे...

 

उन्होंने कहा कि सरकार एयर इंडिया में विनिवेश को लेकर प्रतिबद्ध है।फिलहाल  अभी स्थिति अनुकूल नजर नहीं आ रही है। इसीलिए हम स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं, और स्थ्तियो के बेहतर होते ही हम प्रक्रिया को आगे बढ़ाएंगे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि 20 हवाईअड्डों को अबतक उड़ान योजना से जोड़ा गया है।बता दें कि एयर इंडिया में हिस्सेदारी बिक्री के लिये कोई बोलीदाता आकर्षित नहीं किया जा सका।बोली जमा करने की अंतिम तिथि 31 मई थी। 

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी