सीएम बने अशोक गहलोत डिप्टी सीएम पायलट, राज्यपाल ने दिलाई शपथ 

Foto

National News / राष्ट्रीय समाचार


जयपुर। राजस्थान में कांग्रेस की नई सरकार सीएम पद पर अशोक गहलोत के शपथ लेते ही बन गई। वहीं, डिप्टी सीएम के पद पर सचिन पायलट ने शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम का आयोजन जयपुर के अल्बर्ट हॉल में संपन्न हुआ। राज्यपाल कल्याण सिंह, ने अशोक गहलोत को सीएम व सचिन पायलट को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। शपथग्रहण से पहले गहलोत ने कहा, कैबिनेट का निर्णय होने के बाद सीएम आफिस काम करना शुरू कर देगा।  पार्टी अपने सभी वादों को पूरा करेगी।

 


सीएम पद के लिए घमासान

 

बताते चलें कि विधानसभा चुनाव परिणाम सामने आने के राजस्थान में सीएम पद की दावेदारी को लेकर कांग्रेस पार्टी में ही सियासी जंग छिड़ गई थी। राहुल गांधी ने लगातार अपने वरिष्ठ नेताओं से बैठक कर विचार विमर्श किया था। अंत में अशोक गहलोत को सीएम और सचिन पायलट को डिप्टी सीएम बनाने पर सहमति बन सकी। फिलहाल अ​ब सरकार बन चुकी है, बाकी काम करने की बारी है। कांग्रेस की सरकार राजस्थान में बनने के बाद कई चुनौतियां सामने आने वाली हैं। चूंकि कांग्रेस ने घोषणा पत्र में बड़े बड़े चुनावी वादे भी जनता से किए हैं। वहीं, लोकसभा चुनाव भी सर पर है। ऐसे में यदि कांग्रेस अपने वादों पर खरा नहीं उतरी तो जनता गेट आउट भी कर सकती है।

 


नहीं पहुंची मायावती

 

बताते चलें कि कांग्रेस के शपथ ग्रहण समारोह से बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किनारा कर लिया है। वहीं, सीएम ममता बनर्जी ने परिवारिक समस्याओं का हवाला देते हुए कार्यक्रम में नहीं पहुंची। हालांकि, उनके प्रतिनिधि जरूर पहुंचे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह जयपुर पहुंचे थे। उनका गहलोत और पायलट ने स्वागत किया।

 

यह भी पढ़ें:   करुणानिधि की मूर्ति का शिलान्यास करेंगी सोनिया, एकजुट होंगे दिग्गज नेता

 

यह भी पढ़ें:    कांग्रेस का इतिहास काला है तो वर्तमान कलंकित है:पीएम

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी