सीएम कमल नाथ की बैठक मंत्रिमंडल को लेकर खत्म, इस दिन होगा शपथ ग्रहण

Foto

National News / राष्ट्रीय समाचार


भोपाल। एमपी में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद मंत्रिमंडल का गठन होना है। मंत्रियों के शपथ ग्रहण को लेकर नाम तय करने के लिए तीन दिनों से दिल्ली में सीएम कमलनाथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित दिग्गज नेताओं के साथ लगातार बैठक कर रहे थे। बैठक में कई बातों पर चर्चा के बाद मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण का कार्यक्रम 25 दिसंबर को तय हुआ है। शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन भोपाल स्थित राज्यपाल भवन में  दोपहर 3 बजे से होगा।

 


सिंधिया से देर तक वार्ता


बताते चलें कि सीएम कमलनाथ ने दिल्ली में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया से देर तक विधायकों को मंत्री बनाए जाने के नामों पर चर्चा की गई। काफी माथा पच्ची के बाद किन विधायकों को मंत्री पद दिया जाना है, यह तय कर लिया गया है। अब मंत्रिमंडल का गठन होने के बाद कांग्रेस का ध्यान विकास कार्यों और आगामी लोकसभा चुनाव पर रहेगा। चूंकि कांग्रेस को यह बात बखूब पता है कि 15 साल का वनवास काटने के बाद एमपी में सरकार बन पाई है। ऐसे में जनता के लिए दिन रात एक करके मेहनत करना होगा।

 

 

बन रही थी ये रणनीति


एमपी में मंत्री पद पर शपथ ग्रहण को लेकर लोकसभा चुनाव को भी ध्यान में रखा गया। इस बात पर भी गौर किया गया कि कहीं थोड़ी सी गलती पर पार्टी के भीतर ही गुटबाजी न होने लगे। इसलिए चार निर्दलीय विधायकों को भी मंत्रिमंडल में शामिल किये जाने पर लंबी वार्ता हुई। कांग्रेस किसी भी तरीके से पार्टी के मेंबरों को नाराज नहीं करना चाहती है। ताकि पार्टी के भीतर संतुलन बना रहे।

 

यह भी पढ़ें: विवाद में घिरे नसीरुद्दीन की सफाई, 'मैंने ऐसा क्या कह दिया...'

 

यह भी पढ़ें: नौकरियों के लिहाज से अच्छा होगा 2019 : रिपोर्ट

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी