कांग्रेस ‘महात्मा गांधी का प्रतिनिधित्व’ किया है, बीजेपी ‘गोंडसे की विचाराधारा’ पर चुनाव लड़ रही है

Foto

 

National News/भारत के समाचार 

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय स्टार प्रचारक प्रमोद तिवारी ने कहा है कि मेरी भविष्यवाणी सही साबित हुई है। 13 मई, 2019 को गोरखपुर में सायंकाल खुली प्रेसवार्ता में मैने कहा था कि यह चुनाव ‘‘गांधी  बनाम गोंडसे’’ की विचारधारा पर लड़ा गया। एक तरफ कांग्रेस और उसके साथियों ने जहां ‘‘महात्मा गांधी का प्रतिनिधित्व’’ किया है, वहीं भारतीय जनता पार्टी ‘‘गोंडसे की विचाराधारा’’ पर चुनाव लड़ी। 

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा है कि आखिर दिल की बात जुंबा पर आ ही गयी। भोपाल से भारतीय जनता पार्टी की लोक सभा प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का हत्यारा नाथूराम गोडसे ‘‘सच्चा देश भक्त’’ था। भारतीय जनता पार्टी वाले उन्हीं के ‘‘वंशज’’ हैं। यह कहकर उन्होंने पूरे राष्ट्र को शर्मिन्दा किया है और स्वतंत्रता संग्राम का अपमान किया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने ने कहा है कि ‘‘राष्ट्रपिता महात्मा गांधी’’ के हत्यारे को देश भक्त कहना और अपने को उसका वंशज बताना भारतीय जनता पार्टी के ‘‘छदम राष्ट्रवाद’’ का असली चेहरा है। इस बयान के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पूरे राष्ट्र से क्षमा मांगनी चाहिए, और प्रज्ञा ठाकुर को भारतीय जनता पार्टी से बर्खास्त करें, नहीं तो यही समझा जायेगा कि यह प्रज्ञा ठाकुर का नहीं बल्कि भारतीय जनता पार्टी का अधिकृृत बयान है। 

प्रमोद तिवारी ने कहा है कि मां गंगा को धोखा देने वाले, प्रधानमंत्री रहते हुये अयोध्या में भगवान राम की तरफ पांच साल तक न देखने वाले, अपने को ‘‘पठान का बच्चा’’ कहने वाले, किसानों को आत्म हत्या के लिये मजबूर करने वाले, नौजवान बेरोजगारों को 45 साल में सर्वाधिक बेरोजगार करने वाले, देश के सर्वाधिक सैनिकों को अपने कार्यकाल में शहीद कराने वाले, वाराणसी संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले और वाराणसी में रहकर भी पुलवामा के तीनों शहीदों के घर न जाने वाले मोदी  ने देश के जाॅबाॅज और बहादुर सैनिकों की शहादत का अपमान किया है, जबकि प्रियंका गांधी  वाराणसी के अपने एक दिवसीय यात्रा में ही तीनों जगह गयी हैं । 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय स्टार प्रचारक प्रमोद तिवारी ने कहा है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को मानने वाले सभी से मेरा विनम्र अनुरोध है कि वे भारतीय जनता पार्टी की लोक सभा प्रत्याशी के इस बयान की कड़ी निन्दा करें, और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इसके लिये संपूर्ण राष्ट्र से माफी मांगने को मजबूर करके राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के प्रति आदर सहित श्रद्धांजलि अर्पित करें।   

यह भी पढें   उत्तर प्रदेश में जल्द शूट होगी बोनी कपूर की अपकमिंग फिल्म   

यह भी पढें   एक्स ब्वॉयफ्रेंड को देख सारा ने मोड़ा मुंह, 2 साल पहले हुआ था ब्रेकअप 

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी