वाड्रा के बाद अब ED का कांग्रेस के नेता के घर छापा

Foto

National News / राष्ट्रीय समाचार

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा और उनसे संबंधित तीन लोगों के ठिकानों पर छापेमारी के बाद शनिवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस के नेता के घर छापा मारा। दिल्ली कांग्रेस नेता जगदीश शर्मा के घर ईडी का छापा पड़ा तो कई सामान और कागजात जब्त किया गया है। साथ ही ईडी के अफसर जगदीश शर्मा को अपने साथ पूछताछ के लिए ले गए। 

इस बात की पुष्टि खुद जगदीश शर्मा ने की। उन्होंने कहा कि ईडी मुझे पूछताछ के लिए दफ्तर ले जा रहा है। मालूम हो कि जगदीश शर्मा को रॉबर्ट वाड्रा का करीबी माना जाता है और जानकार इस छापे को उसी से जोड़कर देखा जा रहा है। 

रॉबर्ट वाड्रा पर ED का शिकंजा-

स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी कंपनी के एडवोकेट तबरेज का आरोप है कि ईडी दिल्ली के सुखदेव विहार स्थित वाड्रा के ऑफिस में दरवाजे तोड़कर अंदर घुसी और कर्मचारियों को 13 से 14 घंटे तक बंद रखा। उनका कहना है कि ईडी ने गेट में लग सीसीटीवी कैमरे को तोड़ा दिया और ऑफिस को पूरी तरह से तहस-नहस कर दिया। उन्होंने दफ्तर के सभी कैबिन के ताले भी तोड़ दिये हैं।

पहली बार वाड्रा के साथियों को निदेशालय ने रक्षा सौदों में कथित रूप से दलाली के मामले से जोड़ा है। दिल्ली-एनसीआर और बैंगलुरु में कई इमारतों में शुक्रवार दोपहर 12 बजे छापे मारने शुरू किए गए। निदेशालय ने हालांकि उन लोगों के नाम नहीं बताए जिनके यहां छापे मारे गए।

कांग्रेस ने राज्य विधानसभा चुनाव में हार की आशंका के मद्देनजर सरकार पर बदले की कार्रवाई करने का आरोप लगाया है। 37 सौ करोड़ रुपए के अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर सौदे के कथित दलाल क्रिश्चियन जेम्स मिशेल को केन्द्रीय जांच अन्वेसषण ब्यूरो के प्रयास से भारत प्रत्यर्पित किए जाने के तीन दिन बाद छापे मारे गए।

यह भी पढ़ें: बीकानेर भूमि घोटाला : ED ने रॉबर्ट वाड्रा को फिर भेजा समन

यह भी पढ़ें: रॉबर्ट वाड्रा के ठिकानों पर ED की छापेमारी, 16 घंटे तक चली कार्रवाई

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी