मतगणना: हिंसा की आशंका से गृह मंत्रालय ने जारी किया अलर्ट

Foto

  National News/भारत के समाचार 

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 चुनाव को लेकर 23 मई को मतगणना सभी राज्यों में होनी है। मतगणना होने के पहले ही ईवीएम में गड़बड़ियों का आरोप विपक्षियों ने लगाना शुरू कर दिया है। सियासत का आलम ये है कि खून खराबा तक की बात नेता कहने से बाज नहीं आ रहे। अब तक तो सत्ताधारी पक्ष और विपक्ष के नेता एक दूसरे पर विवादित बयान जारी कर रहे थे। लेकिन अब चुनाव अयोग पर ही गंभीर आरोप लग रहे हैं। 

गौरतलब है कि मतगणना गुरुवार को सुबह से ही शुरू हो जाएगी। जिस तरह से राजनीतिक माहौल गरमाया हुआ है। उसे हिंसा की संभावनाओं से इंकार नहीं किया जा सकता। इसी के मद्देनजर सुरक्षा को बनाए रखने के लिए गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों में अलर्ट जारी किया है। मंत्रालय में हिंसा और अवांछनीय गतिविधियों की आशंका जताते हुए राज्यों के मुख्य सचिवों और पुलिस महा अधीक्षकों को अलर्ट जारी किया है। गृह मंत्रालय ने कहा है कि देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कानून व्यवस्था कायम करें।

गृह मंत्रालय ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि मतगणना के दौरान स्ट्रॉन्ग रूम और मतगणना स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था के सख्त से सख्त इंतजाम किए जाएं। पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट रहे। बता दें कि मतगणना को लेकर हिंसा की आशंका से यह अलट जारी किया गया है। 

यह भी पढें:अब आप नमो टीवी नहीं देख सकेंगे, नमो टीवी का प्रसारण बंद

यह भी पढें:सपा प्रतिनिधिमण्डल ने उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी वेंकटेश्वर...

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी