इस मामले में राम रहीम पर फैसला आज, कई शहरों में सख्त सुरक्षा

Foto

भारत के समाचार/india news


पंचकूला। साध्वियों से रेप के आरोप मामले में जेल की सजा काट रहे बलात्कारी बाबा गुरमीत राम रहीम पर पत्रकार छत्रपति की हत्या मामले में पंचकूला सीबीआई की विशेष अदालत आज फैसला सुना सकती है। आरोपी की पेशी कोर्ट में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी। सुरक्षा के मद्देनजर पंजाब-हरियाणा के कई शहरों में अलर्ट जारी करते हुए छावनी में तब्दील कर दिया गया है। पंचकूला में धारा 144 लगा दी गई है। यहां 8 जिलों की सख्त सुरक्षा को लेकर 25 कंपनी पीएसी तैनात की गई है। वहीं, न्यायाधीशों की सुरक्षा को लेकर कोर्ट परिसर में 240 जवानों को तैनात किया गया है। यहां तक कि मीडिया को भी दो सौ मीटर दूरी पर ही रहने की अनुमति है।

 

 

एजेंसियां हाई अलर्ट पर


कोर्ट में पेशी के दौरान सभी खुफिया एजेंसी हाई अलर्ट पर हैं। आपको बता दें कि पत्रकार हत्याकांड मामले में तकरीबन 16 वर्षों बाद कोर्ट फैसला सुनाएगी। सीबीआई पहले ही बलात्कारी बाबा को साध्वियों से रेप मामले में 20 वर्ष की सजा सुना चुकी है। ज्ञात हो कि 25 अगस्त 2017 को राम रहीम दोषी करार दिया गया था। उस दौरान कोर्ट का फैसला आने के बाद कई इलाकों में हिंसा हुई थी। सबसे अधिक मालवा क्षेत्र में हिसा की घटनाएं दर्ज की गई थी।

 


ड्रोन भी रखेंगे नजर


पुलिस अधिकारियों के मुताबिक आरोपी बाबा अभी सुनारिया जेल में सजा पूरी कर रहा है। कोर्ट में वीडियो कांफ्रेंसिंग से पेशी को लेकर पुलिस सभी तैयारियां कर चुकी है। जेल के आस पास 6 ड्रोन कैमरे भी नजर रखेंगे। चार डीएसपी लगातार गश्त पर रहेंगे। किसी भी तरह के बवाल की आशंका को लेकर सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को  आंसू गैस के गोले से लेकर मिर्ची गन तक से लैस कर दिया गया है। सिरसा पूरी तरह से छावनी में तब्दील कर दी गई है। यहां पुलिस की 12 कंपनियां तैनात की गई हैं। वहीं, कई शहर के समाओं को भी सील कर दिया गया है।

 

यह भी पढ़ें:     32वीं जीएसटी काउंसिल बैठक : सरकार ने दिया कारोबारियों को तोहफा 

 

यह भी पढ़ें:      सेना ने सीमाओं पर स्थिति को बेहतर तरीके से संभाला है : थल सेना प्रमुख

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी