NGT का केजरीवाल पर जुर्माना, 'गंभीर' का सवाल, 'कौन भरेगा फाइन?

Foto

National News / राष्ट्रीय समाचार

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण रोक पाने में नाकाम रही अरविंद केजरीवाल की 'आप' सरकार पर सोमवार (03 दिसंबर) को राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (NGT) ने 25 करोड़ का जुर्माना लगाया था। NGT के इस फैसले को लेकर भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने सीएम केजरीवाल और केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। 

गौतम ने 'गंभीर' सवाल उठाते हुए एक ट्वीट में लिखा, 'छंटा धुआं, निकला मफलर में लिपटा फ्रॉड'। आगे गौतम ने सीएम केजरीवाल और बीजेपी से सवालिया अंदाज में पूछते हुए लिखा है कि NGT द्वारा लगाया गया फाइन कौन भरेगा? उन्होंने लिखा कि जाहिर है कि मेरे जैसे तमाम टैक्सपेयर्स के पैसे से ही यह फाइन भरा जाएगा। गंभीर ने कहा कि काश मेरे पास यह कहने का विकल्प होता कि मेरे टैक्स  का पैसा दिल्ली सीएम द्वारा की गई लापरवाही के लिए इस्तेमाल नहीं होगा।

उल्लेखनीय है कि NGT ने दिल्ली सरकार पर 25 करोड़ का जुर्माना ठोका था। NGT ने साफ किया ​था कि जुर्माने की यह रकम दिल्ली सरकार के खजाने से नहीं ​बल्कि सरकारी अधिकारियों के वेतन से वसूली जाएगी।

साथ ही NGT ने कहा कि दिल्ली सरकार अगर एक सा​थ यह रकम नहीं कर सकती है तो हर महीने उससे 10 करोड़ रुपये वसूला जाए। NGT ने यह फैसला एक पुराने मामले की सुनवाई के दौरान सुनाया था। NGT ने प्रदूषण से जुड़े लगभग आधा दर्जन याचिकाओं पर सोमवार को सुनवाई की थी। इसमें पाया गया कि दिल्ली सरकार ने पिछले आदेशों का पालन नहीं किया है।

यह भी पढ़ें: एनजीटी का बड़ा फैसला, दिल्‍ली सरकार पर 25 करोड़ जुर्माना

यह भी पढ़ें: देशभर के मदरसों को चुनौती देगी आरएसएस, खोलेगी खुद के मदरसे


 

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी