देश की सुरक्षा पर मंडरा रहा खतरा...देश में छिपा है आतंकी मसूद का भतीजा : रिपोर्ट

Foto

India News / भारत के समाचार


नई दिल्ली। स्वतंत्रा दिवस को मात्र 5 दिन शेष हैं। ऐसे में पाक प्रशिक्षित आतंकी देश को दहलाने की फिराक में हैं। जम्मू—कश्मीर से लेकर दिल्ली तक आतंकियों की भर्ती भी जारी है। इसके लिए आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के मुखिया मसूद अजहर का भतीजा मोहम्मद उमर और उसके भाई अब्दुल रउफ का बॉडीगार्ड मोहम्मद इस्माइल भारत में ​ही छिपा है।

 

यह भी पढ़ें : बारामूला में सेना ने मार गिराये 2 आतंकी, एक जवान घायल

 

ये देश में किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। ऐसी जानकारी खुफिया एजेंसियों को मिली हैं। इस जानकारी के बाद सुरक्षा एजेंसियों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। एक अग्रेंजी दैनिक अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक मसूद अजहर के बड़े भाई इब्राहिम का बेटा मोहम्मद उमर मई के आखिरी सप्ताह में जम्मू एंड कश्मीर में दाखिल हुआ था।

सुरक्षा एजेंसियों के लिए चिंता की बात ये है कि इस्माइल एक बार कश्मीर से दिल्ली भी आ चुका है। इसके थोड़े दिनों बाद वह वापस घाटी में लौट गया। माना जा रहा है कि वह आतंकी संगठन में युवकों की भर्ती कर रहा है। उसके इस वक्त जम्मू एंड कश्मीर में होने के पक्के सबूत हैं। जैश ए मोहम्मद से जुड़े सूत्रों के अनुसार, इस समय मोहम्मद इस्माइल पुलवामा और श्रीनगर के बीच कहीं पर है।

जहां तक बात अजहर के भतीजे मोहम्मद उमर की है तो वह इस समय घाटी में ही है। सूत्रों के अनुसार, इस समय वह घाटी के युवाओं को आतंकी गतिविधियों के लिए भर्ती कर रहा है। इतना ही नहीं वह उन्हें इसकी बाकायदा ट्रेनिंग भी दे रहा है। सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार, पिछले महीने उमर के साथ एक एनकाउंटर हो भी चुका है जिसमें वह बचकर निकल गया था।

 

यह भी पढ़ें :  देवरिया से गोरखपुर में किसके यहां जाती थीं लड़कियां : सपा सांसद

 

इसके बाद वह  श्रीनगर के पास पांठा चौक के पास कहीं छिप गया। बता दें इन दिनों पवित्र अमरनाथ यात्रा चल रही है और स्वतंत्रा दिवस भी करीब है। ऐसे में सुरक्षा एजेंसी ज्यादा सतर्क हो गई हैं।

 

 

 

 

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी