दोषी पाक सैनिको के खिलाफ हो हर सख्त कार्यवाई : राजनाथ

Foto

भारत के समाचार/india news

पाक सैनिकों के द्वारा बीएसएफ जवान की नृशंस हत्या पर गृहमंत्री नाराज

नई दिल्ली। जम्मू में एलओसी के करीब पाक सैनिको के द्वारा बीएसएफ जवान की गला रेतकर की गयी नृशंस हत्या पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कड़ी नाराजगी जताते हुए बीएसएफ अधिकारियों को आदेश दिये हैं कि इस तरह की हरकत करने वाले पाक सैनिको के खिलाफ हर संभव और कड़ी से कड़ी कार्यवाई की जाये। गृहमंत्री ने साफ तौर पर कहा कि इस तरह की हरकत बर्दाश्त नही की जायेगी और इसका मुंह तोड़ जवाब दिया जायेगा।
 
अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि सीमा की रक्षा कर रहे बल के शीर्ष अधिकारियों को यह संदेश दिया गया है घटना से जुड़े गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्री ने बीएसएफ के शीर्ष अधिकारियों से कहा कि घटना में शामिल पाकिस्तान सैनिकों के खिलाफ हरसंभव सख्त कार्रवाई की जाए। 

 

यह भी पढ़ें:   नौकरी गई तो नो टेंशन...अब सरकार करेगी आर्थिक मदद

 

बीएसएफ जवान का गला काटा गया था और उसके शरीर पर गोलियों के कई निशान थे लापता सैनिक की जम्मू क्षेत्र में पाकिस्तानी सैनिकों ने हत्या कर दी थी यह अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारतीय सेना के खिलाफ इस तरह का पहला बर्बर कृत्य है।

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि बीएसएफ जवान के शव को क्षत विक्षत करने का बदला लेने के लिए पाकिस्तानी रेंजर्स के खिलाफ सक्रिय कार्रवाई कर सकती है। अधिकारियों ने बताया कि 192 किलोमीटर लंबी अंतरराष्ट्रीय सीमा और 740 किमी. लंबी नियंत्रण रेखा पर सभी इलाकों में हाई अलर्ट घोषित कर रखा है।

 

यह भी पढ़ें:   न राशन कार्ड, न प्रधानमंत्री आवास, न शौचालय क्या यही है विकास

 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा,हम मामले के तथ्यों पर गौर कर रहे हैं मैं कह सकता हूं कि यह बर्बरतापूर्ण घटना है जो न केवल तर्क और सभ्य आचरण बल्कि सभी अंतरराष्ट्रीय नियमों के भी विरुद्ध है। उन्होंने कहा कि बीएसएफ ने इस मामले को पाकिस्तान के अपने समकक्ष के सामने कड़ाई से यह मुद्दा उठाया। 

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी