ड्रोन उड़ा रहे एक चीनी व्यक्ति को किया गिरफ्तार

Foto


देश के समाचार/worlds news


कोलकाता। भारत में पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक व्यक्ति को ड्रोन उड़ाना भारी पड़ गया। यह नागरिक चीन का रहने वाला है। पुलिस ने इसे रविवार को गिरफ्तार किया है। यह ड्रोन कोलकाता के विक्टोरियल स्मारक के पास उड़ाया जा रहा था। यहां तीन किलोमीटर की रेंज में तो पुलिस की खास निगरानी रहती है।

सेना की पूर्वी कमान के मुख्यालय फोर्ट विलियम के पास उच्च सुरक्षा क्षेत्र के पास यह स्मारक स्थित है। यहीं ड्रोन उड़ाया जा रहा था। ज​बकि इसकी अनुमति ड्रोन मालिक को भी नहीं होती है। यह चीनी नागरिक पुलिस की कस्टडी है। इससे तमाम पूछताछ की जा रही है। हिरासत में लेकर कोर्ट में इसे पेश भी किया गया। जानकारी मिली है कि इस पैंतीस वर्षीय व्यक्ति के साथ दो महिलाएं भी थीं।

हालांकि बाद में इन दोनों महिलाओं को पूछताछ कर छोड़ दिया गया। पकड़ा गया व्यक्ति चीन के गुदोंग से है। सबसे पहले केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआईएसएफ) के जवान ने ही स्मारक पर एक 35 वर्षीय चीनी व्यक्ति को ड्रोन उड़ाते देखा। कोर्ट ने इससे पूछताछ के लिए 25 मार्च तक हिरासत में रखने की अनुमति दी है। जबकि चीन के इस व्यक्ति के पकड़े जाने की जानकारी चीनी दूतावास को दी गई है। चीनी वाणिज्य दूतावास कोलकाता में ही है।

 

यह भी पढ़ें    मुंबई ब्रिज हादसा : छह महीने पहले ही 'कसाब पुल' को मिली थी क्लीन चिट

यह भी पढ़ें      वडक्कन के जाने पर बोले राहुल - वो कोई बड़े नेता नहीं थे

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी