बालटाल में भूस्खलन,पांच की मौत

Foto

भारत के समाचार/ India News
 

अमरनाथ यात्रा ट्रेकिंग मार्ग में हुआ हादसा
 

नई दिल्ली। पहले बारिश और अब भूस्खलन ने अमरनाथ यात्रा को प्रभावित कर दिया है,बालटाल में मंगलवार को हुए भूस्खलन में पांच लोगों की मलबे में दब कर दर्दनाक मौत हो गयी जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये जिन्हे उपचार के लिए सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा तीन अमरनाथ यात्रियों कीअलग अलग कारणों से मौत होने की सूचना है। घटना बालटाल के रेल पथरी ईलाके में हुई।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक,मंगलवार की शाम करीब 6 बजे अचानक मौसम खराब हो गया और तेज बारिश होने लगी तेज बारिश के कारण बालटाल में चार अलग-अलग स्थानों पर भूस्खलन हुए इनमें से तीन भूस्खलन बालटाल कैंप इलाके में हुए,जिनमें किसी के हताहत होने के समाचार नहीं हैंI

 

ये भी पढ़ें:  युवक ने किया पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के पुत्र होने का दावा...

 

इसके अलावा एक भूस्खलन अमरनाथ यात्रियों के ट्रेकिंग मार्ग रेल पथरी में हुआ ऊपर से अचानक मिट्टी और पत्थर गिरने लगे. मलवे के अंदर कई लोग दब गए सेना और एनडीआरएफ के जवानों में मलवे में दबे लोगों को बाहर निकाला।

 

ये भी पढ़ें:  अफवाहों पर रोक लगाने के लिए  सरकार वॉट्सएप और फेसबुक  के साथ करेगी बैठक

 

बताया जा रहा है कि दो लोगों की मौत मौके पर ही हो गई थी, जबकि 3 अन्य ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इसके अलावा अलग-अलग घटनाओं में भी तीन यात्रियों की मौत हो गई बालटाल कैंप में में आंध्र प्रदेश की थोटा रधनाम (75) की हृदयाघात से मौत हो गई आंध्र प्रदेश के राधाकृष्ण शास्त्री (65) की भी हृदयाघात से मौत हो गई बालटाल से ट्रैकिंग कर पवित्र गुफा जाते समय एक पत्थर से टकराने के बाद उत्तराखंड निवासी पुष्कर को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई। 

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी