गश्त कर रहे सेना के जवानों पर आतंकी हमला,कई घायल

Foto

भारत के समाचार/ India News

 

 सेना की जवाबी कार्रवाई से जान बचाकर भागे आतंकी

 

जम्मू। घाटी के हालातों में राज्यपाल शासन लगाये जाने के बाद भी कोई बदलाव होते नही दिख रहे है,कुलगाम में गश्त पर निकली सेना की टुकड़ी पर घात लगाये बैठे आतंकियों ने हमला कर दिया जिसमे कई जवान घायल हो गये। सेना ने जवाबी कार्यवाई में फायरिंग की पर आतंकी जान बचाकर भागने में सफल रहे।

 

ये भी पढ़ें:विश्व हिंदू परिषद की दो दिवसीय बैठक आज... जानिए किन मुद्दों पर हो रही चर्चा

 

आतंकी हमले में घायल जवानों को सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है सेना और पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी करके आतंकवादियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है, सेना की अन्य टुकड़ियां भी मौके पर पहुंच गयीं हैं। 

आतंकियों के खिलाफ सेना की कार्रवाई के अलावा प्रशासन ने कुलगाम जिले की इंटरनेट सेवाओं को भी बंद कर दिया है सेना के एक अधिकारी ने बताया कि घायलों की स्थिति खतरे से बाहर है।

 

ये भी पढ़ें:घाटी में आतंकवाद खत्म करने की नई रणनीति, मारेंगे भी, दफनाएंगे भी, सौपेंगे...

 

इससे पहले शुक्रवार को भी आतंकियों ने सीआरपीएफ और पुलिस की एक संयुक्त टुकड़ी पर ग्रेनेड फेंका और गोलीबारी की थी। त्राल के बस स्टेंड पर हुए इस हमले में 9 जवान बुरी तरह जख्मी हुए थे। इसी दिन सेना को अनंतनाग जिले  में आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए बड़ी कामयाबी हाथ लगी थी,सेना ने मुठभेड़ में इस्लामिक स्टेट के चार आतंकियों को मार गिराया था।

गौरतलब है कि जम्मू और कश्मीर में बीजेपी ने गत मंगलवार को पीडीपी सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया था,जिसके कारण राज्य की 40 महीने पुरानी सरकार का पतन हो गया था। बुधवार को राज्य में छह माह के लिए राज्यपाल शासन लागू कर दिया गया था। 

 

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी