massiar-banner

अच्छी खबर : गिर रहे पेट्रोल-डीजल के दाम!

Foto

National News / राज्य समाचार

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम ​जैसे-जैसे आम आदमी की जेब पर भारी पड़ रहे थे उससे अब राहत मिलने लगी है। मंगलवार को लगातार छठवें दिन ईंधन की कीमतों में कटौती हुई है।

एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक मंगलवार को हुई पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती के बाद एक लीटर पेट्रोल 10 पैसे सस्ता हुआ है। इस राहत के साथ राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल 81.34 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है।

अगर बात करें डीजल की तो इसके दामों में भी गिरावट दर्ज की गई है। यहां डीजल 7 पैसे सस्ता हुआ है। इसके साथ ही अब आम आदमी को डीजल के लिए 74.85 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे है।

बात करें महानगर मुंबई की तो यहां भी पेट्रोल 10 पैसा और 7 पैसे सस्ता मिल रहा है। इस कटौती के साथ ही एक लीटर पेट्रोल 86.81 रुपये और डीजल 78.46 पर मिल रहा है।

मालूम हो कि देश में पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों ने आम आदमी का जीना मुहाल कर दिया था। आसमान छूती पेट्रोल और डीजल की कीमतों से राहत दिलाने के लिए केंद्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी में कटौती की थी। उसके बाद भाजपा शासित राज्यों ने भी वैट में कटौती की थी।

हालांकि इस कटौती के बाद पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों पर लगाम नहीं लगी। लेकिन बीते 6 दिनों से हालात सुधरे है और पेट्रोल और डीजल सस्ता हुआ है। 

यह भी पढ़ें: पेट्रोलपंप मालिकों ने दिल्लीवासियों को घर में किया कैद

यह भी पढ़ें: भारत में बढ़ने लगे हैं करोड़पति !

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी