जम्मू कश्मीर : श्रीनगर में ताजा बर्फबारी

Foto

National News / राष्ट्रीय समाचार

नई दिल्ली। देश के ज्यादातर हिस्सों में कड़ाके की ठंड जारी है। जम्मू-कश्मीर के कुछ इलाकों में बर्फबारी हो रही है। श्रीनगर और घाटी के अन्य हिस्सों में शुक्रवार शाम सामान्य हिमपात हुआ। कश्मीर घाटी के ज्यादातर हिस्सों और राज्य में अन्य स्थानों पर भारी हिमपात तथा वर्षा होने का अनुमान है।

मौसम ​विभाग के एक ​अधिकारी ने कहा, 'पश्चिमी विक्षोभ वर्तमान में राज्य में सक्रिय है जिसके प्रभाव के चलते 23 जनवरी तक घाटी में सामान्य से लेकर भारी बर्फबारी होने की संभावना है। इसके बाद पश्चिमी विक्षोभ की तीव्रता कम होने लगेगी।'

भारी बर्फबारी के कारण किसी भी अप्रिय घटना को रोकने में मदद के लिए जिला प्रशासन ने हेल्पलाइन की स्थापना की है। मौसम विभाग का कहना है कि बादल छाए रहने से शनिवार को पूरी घाटी में न्यूनतम तापमान में वृद्धि हुई।

हिमाचल प्रदेश की ऊंची पहाड़ियों में फिर हिमपात होने से शीतलहर चल रही है। कुछ स्थानों पर भारी वर्षा और हिमपात हो सकता है। दिल्ली में कल न्यूनतम तापमान चार दशमलव पांच रहने से ठंड महसूस की गई। राजधानी के कुछ भागों में मध्यम कोहरा छाया रहा। हरियाणा और पंजाब में कुछ स्थानों पर और पूर्वी मध्य प्रदेश में छिटपुट स्थानों पर शीतलहर चल रही है। 

यह भी पढ़ें: मौसम ने ली करवट, कश्मीर घाटी में हुई ताजा बर्फबारी

यह भी पढ़ें: उत्तरी राज्यों में जुल्म ढा रही ठंड, तेज शीतलहर जारी

 

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी