पाकिस्तान PM की पूर्व बेगम का बड़ा बयान - 'सेना की कठपुतली हैं इमरान खान'

Foto

National News / राष्ट्रीय समाचार

नई दिल्ली। इमरान खान सेना की कठपुतली हैं। पुलवामा हमले के बारे में अपना बयान देने से पहले वह सेना के निर्देश का ही इंतजार कर रहे थे। यह कहना है पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान का। रेहम खान का आरोप लगाया है कि इमरान अपने सिद्धांतों से समझौता कर सत्ता में आए है।

रेहम खान ने कहा, 'इमरान खान विचारधारा और उदार नीतियों से समझौता कर सत्ता में आए है। में एक मिनट के लिए भी नहीं सोच सकती कि यह उनकी नीति है। उन्हें ऐसा करने का निर्देश दिया गया है और सत्ता-प्रतिष्ठान जो चाहता है वैसा करने के लिए उन्हें निर्देश देता है। हमने चुनाव के दौरान कई नए चरमपंथी धार्मिक दलों का उभार देखा है और हमने इस्लामाबाद में भी काफी हिंसा, दंगे होते देखे है। इमरान खान ईशनिंदा कार्ड का भी इस्तेमाल कर रहे हैं।'

बता दें कि पुलावामा हमले पर पाकिस्तान के पीएम इमरान ने मंगलवार को अपनी प्रतिक्रिया रखी थी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान स्थिरता की तरफ जा रहा है। ऐसे में पाकिस्तान ऐसा क्यों करेगा। इससे पाकिस्तान को क्या फायदा है? यह हमारे हित में है कि हमारी धरती से कोई भी हिंसा न फैलाए। मैं भारतीय सरकार से कहना चाहता हूं कि पाकिस्तान से किसी के खिलाफ सबूत मिलने पर हम कार्रवाई करेंगे।

आगे पाकिस्तान पीएम इमरान ने कहा कि यदि भारतीय सरकार सोचती हैं कि वह हम पर हमला करेंगे और हम जवाबी कार्रवाई के बारे में नहीं सोचेंगे, तो हम जवाबी कार्रवाई करेंगे। हम सभी जानते हैं कि युद्ध शुरू करना मनुष्यों के हाथ में है। इस मुद्दे को बातचीत के जरिए हल किया जाना चाहिए।

बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले का जिम्मेदार जैश-ए-मोहम्मद है। भारत ने इस हमले को लेकर पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया है। भारतीय सेना ने कहा​ कि जैश-ए-मोहम्मद पाकिस्तानी आर्मी का ही बच्चा है। पाकिस्तानी आर्मी जैश में 100 फीसदी शामिल हैं। सेना का कहना है कि कश्मीर घाटी में जैश का पूरा नेतृत्व खत्म हो गया है।

यह भी पढ़ें: पाक की ​गीदड़ भभकी, भारत ने हमला किया तो...

यह भी पढ़ें: पुलवामा हमले से पाकिस्तान ने खुद को किया अलग

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी