इन्डिगो विमान में आई दरार,178 यात्रियों की जान पड़ी खतरे में

Foto

भारत के समाचार /News of India

नई दिल्ली। कोलकाता से बंग्लुरु जा रही इंडिगो एयरलाइन की फ्लाइट में उस समय हड़कंप मच गया जब फ्लाइट  की एमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी।रविवार को कोलकाता से बंग्लुरु के लिए उड़ान भरने वाली इंडिया की 6E345 की विंडशील्ड फ्लाइट में दरार पड़ने से टेक ऑफ के थोड़ी देर बाद ही एमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अनुसार इंडिगो के विमान में 178 यात्री सवार थे। एमरजेंसी लैंडिंग से किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।जानकारी अनुसार, उड़ान भरने के महज 15 मिनट के भीतर ही इसे नेताजी सुभाषचंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतारा गया। 

 

यह भी पढ़ें -0.3 मिलीमीटर साइज के बराबर कंप्यूटर,जाने क्या है इसमें ख़ास

 

एएआई के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 178 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को लेकर इंडिगो की कोलकाता से बेंगलुरू जा रही फ्लाइट  6E345 रविवार को 10 बजकर 15 मिनट पर वापस लौट आई। क्योंकि उसकी विंडशील्ड में दरार आ गई थी।मामले की जानकारीके बाद 10 बजकर 34 मिनट पर यह विमान सुरक्षित उतार लिया गया था।विमान को सुबह खराब मौसम की वजह से कोलकाता लौटना पड़ा।

 

यह भी पढ़ें-अब पूरी दिल्ली होगी वाई-फाई, जानिए क्या है योजना..

 

इंडिगो के अनुसार, कोलकाता में सुबह   खराब मौसम के चलते इंडिगो के विमान की विंडशील्ड की बाहरी सतह को मामूली नुकसान हो गया था।स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग नियमों का पालन करते हुए पायलट ने फ्लाइट को वापस मोड़ लिया और आगे की जांच के लिए विमान को कोलकाता हवाई अड्डे पर उतार दिया।इंडिगो के एक प्रवक्ता का कहना है कि विंडशील्ड को बदला गया और यात्रियों के लिए एक अन्य फ्लाइट की व्यवस्था की गई।
 

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी