massiar-banner

इजराइल के प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी को कहा, 'हैप्पी दिवाली'

Foto

National News / राष्ट्रीय समाचार

नई दिल्ली। देशभर में दिवाली की धूम है।  हिंदुओ का यह प्रमुख त्योहार पूरे देश में हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है। दीपावली के अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम.वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने लोगों को शुभकामनाएं दी हैं। राष्ट्रपति कोविंद ने कहा है कि दीपावली आपसी भाईचारा बढ़ाने का अवसर है। उन्होंने लोगों से प्रदूषण मुक्त दीपावली मनाने का आग्रह किया।

उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा कि बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक दीपावली भगवान राम के आदर्शों को अपने जीवन में उतारने का संदेश देती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आशा व्‍यक्‍त की है कि यह त्‍यौहार हर व्‍यक्ति के जीवन में  खुशियां, अच्‍छा स्‍वास्‍थ्‍य और समृद्धि लाएगा।

देश से ही नहीं विदेशों से भी दिवाली की बधाईयां आ रही है। दीपावली के अवसर पर इजराइल के प्रधानमंत्री बेन्‍जामिन नेतन्‍याहू ने प्रधानमंत्री मोदी और देशवासियों को दीपावली की शुभकामनाएं दी हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने शुभकामनाओं के लिए इस्राइल के प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया। 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दीपावली का त्यौहार उत्तराखंड में सुदूर सीमा चौकी पर भारत-तिब्बत सीमा पुलिस-आईटीबीपी के जवानों के साथ मनाई। प्रधानमंत्री ने 2014 में सियाचिन में सैनिकों के साथ 2015 में उन्होंने पंजाब सीमा पर, 2016 में हिमाचल प्रदेश में आईटीबीपी के जवानों के साथ और 2017 में जम्मू कश्मीर के गुरेज में सैनिकों के साथ दीपावली मनाई थी। 

इसके अलावा रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण अरूणाचल प्रदेश के आंद्रा ला ओमकार और अनिनी में अग्रिम सीमा चौकियों पर तैनात जवानों के साथ यह त्‍योहार मनाएंगी। वे शहीदों के परिजनों से मिलेंगी। 

यह भी पढ़ें: अयोध्या में दिवाली का जश्न, मनाया गया ऐतिहासिक दीपोत्सव

यह भी पढ़ें: कर्मचारियों को सीएम योगी का दिवाली गिफ्ट

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी