जल्द भारत लाया जायेगा विजय माल्या

Foto

भारत के समाचार/india news

ब्रिटेन में कोर्ट ने प्रत्यर्पण को दी मंजूरी

नई दिल्ली/लंदन। देश का करीब नौ हजार करोड़ रुपये लेकर भागा शराब व्यवसायी विजय माल्या अब जल्द ही भारत लाया जायेगा,लंदन में सोमवार को हुई प्रत्यर्पण मामले पर सुनवाई मे कोर्ट ने माल्या के प्रत्यार्पण को मंजूरी दे दी। बता दें कि ब्रिटेन में प्रत्यर्पण वारंट पर गिरफ्तार होने के बाद माल्या जमानत पर था। वेस्टमिंस्टर कोर्ट में आज सुनवाई के समय भारत के ईडी व सीबीआई अधिकारी भी मौजूद थे। कोर्ट की मंजूरी मिलने के बाद कागजी कार्यवाई पूरी होनी है उसके बाद ही माल्या को भारत लाया जायेगा।

मुख्य मैजिस्ट्रेट ने माल्या के मामले में आज फैसला दे दिया पर अभी इसमे कई पेंच हैं। कोर्ट के फैसले को अभी ब्रिटेन के गृह विभाग के पास भेजा जायेगा और वहां के गृहमंत्री इसके आधार पर अपना निर्णय देंगे। साथ इसके बाद दोनों पक्षों को ब्रिटिश हाईकोर्ट में चुनौती देने की अनुमति भी होगी।

वहीं धोखाधड़ी मामले में भारत का दोषी विजय माल्या अपने खिलाफ मामले को राजनीति से प्रेरित बता रहा है। उसने ट्वीट कर कहा है कि उसने एक भी पैसा कर्ज नही लिया है,कर्ज किंगफिशर एयरलाईंस ने लिया था,व्यवसाय में घाटे की वहज से वह पैसा डूब गया।

मैने गारंटी दी थी इसका मतलब ये नही है कि मुझे धोखेबाज कहा जाये। माल्या ने कहा कि मैने मूल राशि का सौ फीसदी लौटाने की पेशकश की थी जिसे स्वीकार किया जाये। माल्या के खिलाफ प्रत्यर्पण का मामला पिछले वर्ष दिसम्बर मे शुरु हुआ था।

सीबीआई के संयुक्त निदेशक एस साईं मनोहर के नेतृत्व में अधिकारियों की एक टीम लंदन में डेरा डाले हुए है. भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण मामले में अहम सुनवाई में शामिल रही. माल्या मनी लॉन्ड्रिंग और ऋण की रकम दूसरे मद में खर्च करने के अलावा 9,000 करोड़ रूपये के रिण की अदायगी नहीं करने के मामले का सामना कर रहा है। 

यह भी पढ़ें:   रैली के बाद बढ़ी शिवपाल की​ डिमांड

यह भी पढ़ें:    किसान नीतियों को लेकर फिर कठघरे में भाजपा सरकार

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी