पुलवामा : सुरक्षाबलों ने दो और आतंकियों को लगाया ठिकाने

Foto

National News / राष्ट्रीय समाचार

पुलवामा। जम्मू कश्मीर में दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में पंपोर इलाके में आज तड़के सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आंतकवादी मारे गये। सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया जानकारी मिलने के बाद पंपोर इलाके में शारशाली गांव में सुरक्षाबलों के संयुक्त दल और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई।

घटनास्थल से हथियार और गोलाबारूद मिले हैं। मारे गए आतंकवादियों की पहचान अदनान अहमद लोन और आदिल बिलाल भट के रूप में हुई है। दोनों आतंकवादियों का कनेक्शन हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन से था। राज्य के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने इसे बड़ी कामयाबी बताया।

जम्मू कश्मीर में स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर सेना एक से बाद एक आतंकियों को ठिकाने लगाने में लगी है। बुधवार (28 नवंबर) को सेना ने लश्कर के कमांडर आतंकी नवीद जट समेत दो आतंकियों को ढेर किया था। इस आॅपरेशन के बाद सीआरपीएफ डीजी आर आर भटनागर ने कहा कि यह हमारी एक बड़ी कामयाबी है।

घाटी में सेना का आतंक-निरोधी अभियान जारी है। इससे पहले मंगलवार को कुलगाम और पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में कुल तीन आतंकियों को ढेर किया था। सुरक्षा​कर्मियों ने कुलगामा के रेडवानी गांव में दो आतंकियों को मार ​गिराया। इस अभियान में सेना का एक जवान शहीद हो गया था जबकि दो अन्य जवान घायल हो गए। इसके अलावा पुलवामा के हाफू क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया था। 

यह भी पढ़ें: गठबंधन की सरकार बनाने के दावे के बीच जम्मू कश्मीर विधानसभा भंग

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर : अलग-अलग ऑपरेशन में तीन आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी