जम्मू-कश्मीर : सुरक्षाबलों ने किया 'रिसर्च स्कॉलर' को ढेर

Foto

National News / राष्ट्रीय समाचार

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर हुए। इस मुठभेड़ में आतंकी मन्नान वानी भी मारा गया। यहां दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की आशंका थी। बताया जा रहा कि पुलिस ने तीन आतंकियों को घेरा हुआ है। दो आतंकियों को ढेर करने के बाद फिलहाल घटनास्थल पर दोनों ओर से फायरिंग रुकी हुई है। पुलिस और सुरक्षाबल आसपास के इलाकों में सर्च आॅपेरशन चला रहे हैं। इलाके में इंटरनेट सेवा बंद कर दी है और सभी स्कूल कॉलेजों को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। यह मुठभेड़ बुधवार देर रात से चल रही है।

यह भी पढ़ें: आतंकी बने पूर्व छात्र समेत 3 को सुरक्षाबलों ने घेरा

गौरतलब है कुछ महीने पहले सोशल मीडिया पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से जियोलॉजी में पीएचडी कर रहे कश्मीरी छात्र मन्नान वानी की हथियार लिए तस्वीर सामने आई थी जिसके बाद से उसके हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल होने का अंदाजा लगाया जा रहा था। मन्नान वानी तीन जनवरी से लापता था। मन्नान की तस्वीर सामने आने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा मन्नान को निलंबित कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें: राफेल डील के लिए रिलायंस को स्वतंत्र रूप से चुना!

दरअसल, जम्मू-कश्मीर में सेना को निकाय चुनाव के बीच गुप्त जानकारी मिली थी कि करीब 300 आतंकवादी कश्मीर घाटी में सक्रिय हैं, जबकि 250 से ज्यादा आतंकवादी भारत में घुसपैठ करने की तैयारी में हैं। सेना ने घाटी से आतंकियों का खात्मा करने के लिए लिस्ट तैयार की थी, जिसके तहत ऑपरेशन ऑलआउट चलाया गया।
 

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी