आतंक-निरोधी अभियान जारी, शोपियां में छह आतंकी ढेर

Foto

National News / राष्ट्रीय समाचार

शोपियां। जम्‍मू-कश्‍मीर के शोपियां जि़ले के बाटगुंड गांव में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई। रविवार (25 नवंबर) सुबह शुरू हुई मुठभेड़ में छह आतंकवादी ढेर हो गये। बताया जा रहा है कि मारे गए आतंकी आतंकवादी संगठन हिजबुल और लश्‍कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे।

सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि सुरक्षाबलों के संयुक्‍त दल ने इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी का सुराग मिलने पर घेराबंदी कर तलाशी की कार्रवाई शुरू की। जैसे ही सुरक्षाबलों की टीम संदिग्‍ध स्‍थान पर पहुंची, इलाके में छिपे आतंकवादियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दीं। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की। सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि अभियान पूरा हो गया। इस अभियान में 1 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए।

एक समाचार एजेंसी के मुताबिक क्षेत्र के हालातों को देखते हुए शोपियां में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं ठप कर दी गई है। शोपियां में सुरक्षाबलों की ओर से लगातार आतंक-निरोधी अभियान जारी है। इससे पहले अनंतनाग जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ एक मुठभेड़ में छह आतंकवादी मारे गये थे। कहा जा रहा था कि सभी हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन से जुड़े हुए थे।

ससे पहले 20 नवंबर को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में हिजबुल मुजादिद्दीन के चार आतंकवादी मारे गए थे। इसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया था। इसके अलावा मुठभेड़ में सेना के दो अन्य जवान घायल हो गए थे।

यह भी पढ़ें: अनंतनाग में बड़ी सफलता, सुरक्षा बलों ने मार गिराए 6 आतंकी

यह भी पढ़ें: प्रणब मुखर्जी का प्रहार - कठिन दौर से गुजर रहा देश, बढ़ गई है असहिष्णुता

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी