झांसी: तेज धूप में रुक-रुक कर चली ट्रेन, गर्मी से बेहाल पांच यात्रियों ने तोड़ा दम

Foto

भारत के समाचार/ India news

 

झांसी। देश के कई हिस्सों भीषण गर्मी का कहर देखने को मिल रहा है। आम आदमी का गर्मी से जीना मुश्किल हो गया है। बात करें ट्रेनों के स्लीपर कोचों में गर्मी से यात्रियों की हालत बेहद खराब होती जा रही है। यूपी के आगरा और झांसी के बीच केरल एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में सफर कर रहे पांच यात्रियों की जान इस तपती गर्मी ने ले ली।

तेज गर्मी में ट्रेन को बीच-बीच में रोका गया- 

केरल एक्सप्रेस ट्रेन निजामुद्दीन से त्रिवेंद्रम जा रही थी। आगरा से निकलने के बाद ट्रेन को बीच-बीच में खड़ा कर दिया गया और तेज गर्मी से पांच यात्रियों की हालत बिगड़ गई और उनकी मौत हो गई। ट्रेन में यात्रियों की मौत की सूचना पर हड़कंप मच गया। शवों को झांसी रेलवे स्टेशन में उतार लिया गया और उनके परिजनों को सूचना दे दी गई। 

गर्मी से बेहाल होकर यात्रियों ने तोड़ा दम

बताया जा रहा है दस दिन पहले 68 यात्रियों का एक दल तमिलनाडु से वाराणसी और आगरा घूमने आया था। वाराणसी के बाद वे आगरा पहुंचे। यहां घूमने के बाद सोमवार की दोपहर करीब ढाई बजे उनकी वापसी थी। सभी यात्री आगरा कैंट से केरल एक्सप्रेस (12626) में सवार हुए। वे स्लीपर कोच में सफर कर रहे थे। आरोप है कि आगरा से झांसी के बीच ट्रेन को कड़ी धूप में बीच रास्ते रोक दिया गया। इस दौरान कोच में सवार यात्री गर्मी से बेहाल हो गए। पांच यात्रियों की हालत काफी बिगड़ने लगी। ट्रेन बीच रास्ते में होने के चलते उन्हें इलाज भी नहीं मिल सका जिससे उनकी मौत हो गई।

बता दें कि यूपी सहित उत्तर भारत में भीषण गर्मी ने रेकॉर्ड तोड़ दिए हैं। सोमवार को मथुरा का तापमान 50 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तो बांदा का 49.20 डिग्री सेल्सियस।

 

यह भी पढ़ें-सुप्रीम कोर्ट की यूपी पुलिस को हिदायत, कहा-पत्रकार प्रशांत को तुरंत रिहा करे

यह भी पढ़ें-पायलट की इस गलती से अलर्ट हुई देशभर की एयरफोर्स

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी