करुणानिधि की हालत गंभीर, 24 घण्टे बेहद अहम

Foto

भारत के समाचार/ India News

नई दिल्ली। तमिलनाडु के वयोवृद्व नेता एम करुणानिधि के लिए अगले 24 घण्टे काफी अहम होंगे क्योकि इस दौरान उनके शरीर के रिस्पांश पर ही उनका आगे ईलाज तय होगा। डाक्टरों का कहना है कि करुणानिधि  की अधिक उम्र की वजह से उनके आर्गन्स सही से काम नही कर रहे हैं।

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और डीएमके प्रमुख एम करुणानिधि की तबीयत अभी भी गंभीर बनी हुई है अस्पताल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि अगले 24 घंटे उनके लिए अहम हैं उन पर नजर रखी जाएगी।

 

 ये भी पढ़ें: अब सीमा पर घुपैठियों को रोकेंगी तोपें

 

कावेरी अस्पताल की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है कि करुणानिधि की स्थिति अभी भी गंभीर है करुणानिधि 29 जुलाई से इंटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) में भर्ती हैं और उनका इलाज चल रहा है।

अस्पताल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि करुणानिधि की उम्र के हिसाब से उनके शरीर के सभी ऑरगन्स को सही तरीके से फंक्शन कराने में खासी मशक्कत करनी पड़ रही है. उन पर लगातार नजर बनाए हुए हैं और एक्टिव मेडिकल सपोर्ट दिया जा रहा है. इलाज के दौरान उनका रिस्पान्स ही आगे का उपचार का रास्ता तय करेगा।


इससे पहले करुणानिधि से मिलने का सिलसिला जारी है और आज दोपहर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एस थिरुनावुककरसर भी मिलने गए थे दक्षिण के कई शीर्ष नेता उनसे मिल चुके हैं।

इसी साल 3 जून को करुणानिधि ने अपना 94वां जन्मदिन मनाया. ठीक 50 साल पहले 26 जुलाई को ही उन्होंने डीएमके की कमान अपने हाथ में ली थी।

 

ये भी पढ़ें:   कश्मीर निवासी आईएएस फैसल शाह बोले...अनुच्छेद 35 ए निकाहनामें की तरह

 

लंबे समय तक करुणानिधि के नाम हर चुनाव में अपनी सीट न हारने का रिकॉर्ड भी रहा. वो पांच बार मुख्यमंत्री और 12 बार विधानसभा सदस्य रहे हैं अभी तक वह जिस भी सीट पर चुनाव लड़े हैं, उन्होंने हमेशा जीत दर्ज की है।

करुणानिधि ने 1969 में पहली बार राज्य के सीएम का पद संभाला था, इसके बाद 2003 में आखिरी बार मुख्यमंत्री बने थे।

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी